पति को कंधे पर उठाने को मजबूर हुई महिला, जाने क्या है मामला | WATCH – Madhya Pradesh: Villagers force a Woman to carry her Husband on her Shoulders…

0
22
MP Crime

देश के ह्रदय प्रदेश से एक शर्मसार कर देने वाले मामला सामने आया है। महिला को दूसरी जाती के पुरुष के साथ शादी करने की ऐसी सजा मिली जो बताती है आज भी समाज में कुरीतियों के चलते महिलाओं को बहुत कुछ सहना पड़ता है। गांव वालों ने उस महिला को अपने पति को कंधे पर बैठाकर घुमाने को मजबूर कर दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

मामला मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के देवीगढ़ गांव का है। वायरल हुए इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि महिला अपने पति को अपने कंधे पर ले जा रही है। उसके आसपास कई पुरुष चल रहे हैं, जो करीब सभी आयु वर्ग से हैं। थककर जब वह रुकती है, तो उसकी दुर्दशा पर भीड़ हूटिंग करने लगती है। वह असहाय औरत चलना जारी रखती है।

वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिला खेतो और पगडंडियों से होकर गुजर रही है। आसपास चल रहे लोग चिल्ला रहे है, नाच रहे है और महिला की हालत पर हंस रहे है। इनमें से कुछ लोग लाठी से लैस हैं और एक शख्स छोटे से खंबे पर चढ़ा हुआ है और एक झंडा भी फहराता है।

इस मामले पर स्थानीय पुलिस ने संज्ञान लिया है और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। झाबुआ पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने कहा कि ‘एक समूह के कुछ लोगों ने देवगढ़, झाबुआ में एक महिला का अपमान किया। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हम बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here