Breaking News

प्राइवेट जेट के बाद अब तोड़ा जाएगा विजय माल्या का ये खास विमान | vijay mallya private airbus 319 plane dismantled in mumbai

Posted on: 08 Mar 2019 11:42 by Mohit Devkar
प्राइवेट जेट के बाद अब तोड़ा जाएगा विजय माल्या का ये खास विमान | vijay mallya private airbus 319 plane dismantled in mumbai

देश में कई बैंकों से पैसा लेकर फरार हुए विजय माल्या का प्राइवेट विमान ए 319 को आज तोड़ा जा रहा है. यह विमान उनकी कभी शान था. इसे मुंबई में एयर इंडिया के हैंगर में डिस्मेंटल करने का काम चल रहा है. उनके विदेश फरार होने के बाद उनका यह विमान नीलम किया गया. इस विमान को 34 करोड़ रुपये में फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी ने खरीदा था.
विमान को तोड़कर इसके पुर्जों को विदेश भेजा जाएगा. इसके लिए अमेरिकी कंपनी ने ही एयर इंडिया से विमान को तोड़ कर भेजने कहा है.

बता दें कि, विजय माल्या के भाग जाने के बाद सर्विस अथॉरिटी ने इस विमान को अपनी हिरासत में ले लिया था. इस दौरान इस विमान की नीलामी की गई. बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये के अलावा माल्या पर 800 करोड़ रुपए का सर्विस टैक्स भी बकाया था.
पहले तीन नीलामी में इस विमान पर किसी ने भी पैसा नहीं लगाया. लेकिन फिर फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी (AMS) ने इसे खरीदा. बता दें कि, यह पहली बार नहीं है कि जब विजय माल्या का विमान नीलाम करके तोड़ा जा रहा हो. इसके पहले विजय माल्या का जेट नीलाम कर तोड़ा गया था. ख़बरों के मुताबिक, विजय माल्या के जेट में काफी लग्जरी सुविधाएं मौजूद थीं. वह उनका स्टाइल स्टैण्डर्ड हुआ करता था.

Read More:आदिवासियों को मोदी के मंत्री ने कहा, विजय माल्या की तरह ‘स्मार्ट’ बनो

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com