Breaking News

बैंकों का पूरा पैसा लौटाने को तैयार: माल्या

Posted on: 30 Apr 2019 14:09 by Surbhi Bhawsar
बैंकों का पूरा पैसा लौटाने को तैयार: माल्या

नई दिल्ली। बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपए से ज्यादा हड़प कर लंदन भागे विजय माल्या ने फिर कहा कि किंगफिशर एयर लाइंस के लिए हासिल कर्ज की पूरी रकम भारतीय बैंकों को लौटाने को तैयार हूं। माल्या ने ट्विट कर जेट एयरवेज बंद होने पर भी नाराजगी जताई।

माल्या ने लिखा- किंगफिशर के बाद जेट बंद हो गई। और भी विमान कंपनियां डूबने की कगार पर हैं। जेट के बंद होने के बारे में कोई सोच नहीं सकता था। वाकई यह कारोबारी नाकामी है, लेकिन सीबीआई और ईडी ने मुझ पर आपराधिक आरोप लगाए, जबकि मैंने किंगफिशर का सौ फीसदी बकाया लौटाने की पेशकश की है।

एक और ट्वीट करते हुए माल्या ने लिखा कि जेट बंद होने पर टीवी बहस देखी। इसमें कंपनी के वे कर्मचारी थे, जिनको पगार नहीं मिली और उद्योग के दिग्गज भी। बेरोजगारी, परेशानी, बैंकों के पास जमा पैसा खास मुद्दे हैं। मैं फिर किंगफिशर के सौ फीसदी बकाया को चुकाने की पेशकश कर रहा हूं, लेकिन बैंक तैयार नहीं है, सिर्फ मेरे साथ ऐसा क्यों।

जेट एयरवेज़ को बचाने की अपील

इससे पहले विजय माल्या ने ट्वीट कर जेट एयरवेज़ को बचाने की अपील की थी। उसने कहा था कि “मैं ये बात दोहराता हूं कि मैंने पीएसयू बैंकों और अन्य सभी लेनदारों को भुगतान करने के लिए माननीय कर्नाटक उच्च न्यायालय के समक्ष चल संपत्ति रखी है। बैंक क्यों मेरा पैसा नहीं ले रहे हैं? यह जेट एयरवेज को बचाने में उनकी मदद करेगा अगर कुछ और नहीं।”

लंदन कोर्ट ने ख़ारिज की थी प्रत्यार्पण की अर्जी

भगोड़े विजय माल्या को उस वक्त बड़ा झटका लगा था जब लंदन कोर्ट ने प्रत्यार्पण के खिलाफ दी गई अर्जी को ख़ारिज कर दिया था। दरअसल, प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका दाखिल कर माल्या ने खुद को बचाने की एक और कोशिश की थी। इससे पहले ब्रिटेन के होम सेक्रटरी साजिद जाविद ने माल्या के प्रत्यर्पण आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com