Breaking News

Khajrana Temple : विदेशी भक्तों ने किया गजानन का अभिषेक, सुरक्षाकर्मियों के साथ ली सेल्फी

Posted on: 09 Apr 2019 16:23 by Ghamasan India

खजराना गणेश मंदिर में गुरुवार शाम बड़ी संख्या में विदेशी मेहमान गजाजन के दर्शन को पहुंचे। विदेशी भक्तों ने मंदिर पहुंचकर पूजन-अर्चन किया और मंदिर के इतिहास के बारे में जानकारी ली। इन्होंने यहां गणेश अथर्व शीर्ष से अभिषेक और पूजन किया। बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे विदेशी भक्तों को देख मंदिर में आए अन्य श्रद्धालुअ उत्साहित दिखे।
पंडित अशोक भट्ट ने बताया कि सभी भक्त अमेरिकी नागरिक हैं। उन्होंने ने मंदिर में गणेश अथर्वशीर्ष से अभिषेक और पूजन किया। पंडितों ने पूजन के बाद आशीर्वाद स्वरूप सभी को माला पहनाई और प्रसाद दिया।
भट्‌ट ने बताया कि इनके आने की जानकारी मंदिर प्रबंधन को पहले ही दे दी गई थी, इसलिए सुबह से ही उनके आने की तैयारियां मंदिर में कर दी गई थीं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भी मंदिर प्रबंधन को इसके निर्देश दिए गए थे। शाम करीब 5 बजे 23 विदेशी मेहमान (अमेरिका) खजराना गणेश मंदिर पहुंचे। यहां आने पर मंदिर प्रबंधन के गार्डों ने उन्हें सुरक्षा देते हुए खजराना गणेश मंदिर के दर्शन करवाए, वहीं सभी ने पूजा-अर्चना की।
खजराना गणेश मंदिर में बने तीस से ज्यादा मंदिरों के दर्शन करें। यहां आए विदेशी भक्तों ने भी मंदिर में फोटो लिए, साथ ही वहां के सुरक्षा गार्डों के साथ भी सेल्फी ली। एक साथ इतने सारे विदेशी मेहमानों को देखकर अन्य भक्तों के लिए भी कौतुहल का विषय बन गया था।

Comments

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com