Breaking News

VIDEO: इंदौर में धूम मचा रही है ये बाइक, फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान…

Posted on: 25 Sep 2017 08:56 by Ghamasan India
VIDEO: इंदौर में धूम मचा रही है ये बाइक, फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान…

इंदौर: शहर में रहने वाले 9 वीं पास एक युवक की चाहत ने आखिरकार 2 साल बाद अपने ड्रीम हीरो जैसा बनने का सपना पूरा कर ही लिया। दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे युवा की जिसकी ज़िंदगी के सपने समय समय पर उसके दिल और दिमाग की उपज के रूप में सामने आते है।

इस युवक का नाम है दिलीप सेन और शौक है आधुनिक तकनीक के साथ नए नए अविष्कार करना। शौक शौक में दो साल की मेहनत के बाद दिलीप ने एक ऐसी बाइक बना दी जिसे देखकर इंदौर शहर के लोगों में ऊर्जा आ जाती है।

https://www.youtube.com/watch?time_continue=8&v=dAH9JyTnvvc

दिलीप ने अपनी 150 सीसी बाइक के इंजन की पावर बढ़ाकर 350 सीसी का कर उसे बिल्कुल आधुनिक रूप दे दिया है, साथ ही ऐसी तकनीक जिसे देखने वाले भी हैरान हैं। दिलीप की बाइक आम बाइकों से हटकर है, उनकी बाइक से ना तो प्रदूषण फैलता है और ना ही उसकी चोरी की जा सकती है। वहीं बाइक तो बाइक उनके हेलमेट में भी आधुनिकता है।

ये हैं बाइक के खास फीचर्स
इंजिन की पावर बढ़ाने के साथ ही बाइक में फिंगर प्रिंट सेंसर, कैमरे और कई गैजेट्स हैं। साथ ही कैमरों में ऑटो मोड रिकॉर्डर है जो सिस्टम और हाथ में रखे मोबाइल पर पल पल की जानकारी देने के साथ ही मौसम संबंधी जानकारी भी देते है। जीपीएस की सहायता से बाइक की लोकेशन भी दिलीप ट्रेस कर लेते हैं, वहीं रियल टाइम मोनिटरिंग उनकी बाइक को अन्य बाइक्स से जुदा बनाती है।

फिंगर प्रिंट पर होती है स्टार्ट
वही दिलीप का हेलमेट वायरलेस हैडफोन, इंडिकेटर से सज्जित है। जो उनके सफर को आसान बनाता है। सबसे जुदा बात ये है कि चोर यदि बाइक को चोरी करने के मकसद से आसपास भी भटकें तो बाइक को स्टार्ट करना उसने बस की बात नहीं, क्योंकि बाइक में फिंगर प्रिंट सेंसर है। जो सिर्फ दिलीप की उंगलियों के इशारों पर स्टार्ट होती है।
इस बाइक के इंजिन को दुरुस्त रखने के लिए दिलीप ने एक कूलर फेन लगाया है। जो तीन अलग अलग मोड पर ना सिर्फ बाइक को बेहतर बनाता है, बल्कि एवरेज भी आम गाड़ियों से अलग दिलवाता है। इस बाइक को पुराने उपकरणों से मोडिफाई करने वाले दिलीप की माने तो वो जेम्स बॉन्ड के फेन हैं और उनकी मूवी को देखकर ही वे इनोवेटिव तकनीक अपनाते है।
दिलीप ने बताया कि उनकी बाइक को लगभग 25 हजार रुपए में मोडिफाई किया गया है। जिसके चलते बाइक सहित लागत एक लाख से ऊपर पहुँच गई है। फिलहाल दिलीप की दीवानगी के इंदौरी फेन हो गए हैं और जहां वे बाइक ले जाते हैं वहां चोर अपनी नजर फेर लेते हैं लोग सिर्फ बाइक को निहारते रहते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com