Breaking News

मुंबई में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, 26 जुलाई 2005 जैसे हालात होने की आशंका

Posted on: 06 Jun 2018 06:07 by Ravindra Singh Rana
मुंबई में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, 26 जुलाई 2005 जैसे हालात होने की आशंका

मुंबई: महारष्ट्र की राजधानी और भारत का प्रवेश द्वारा मुंबई में मानसून से पहले ही भारी बारिश के मध्य मौसम विभाग ने दावा किया है की दक्षिण पश्चिम मानसून मुंबई, गोवा और महाराष्ट्र के हिस्सों में 7 जून तक छा जाने की सम्भावना है। मौसम विभाग और निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट ने 7 से 11 जून के मध्य मुंबई और आस-पास के क्षेत्रों में तेज भारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मछली पकड़ने वाले मछुआरों को समुद्र में अधिक गहराई तक नही जानें की सहल दी है।

इस वर्ष होने वाली बारिश की तुलना 26 जुलाई 2005 की बाढ़ जैसी स्थिति होने की आंशका जताई है।मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार मुंबई, दहाणु, ठाणे, रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग में अत्यधिक तेज मात्रा में बारिश होने की बात कही है, वहीं 10-11 जून से सूरत, वलसाड़ व आसपास के दक्षिण गुजरात के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। उधर, मुंबई में तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है। इस बारिश से रेल और प्लेन सेवाए बधिक हो रही है,

पश्चिम एवं मध्य रेलवे की कई रेल गाडि़याें को प्रभावित किया है। कई रेल समय पर नही पहुँच पा रही हैं। इससे यात्रियों को भी कई समय तक इंतजार और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वही लगभग 18 फ्लाईट भी प्रभवित हुई है समय पर उडान नही भर पा रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com