Breaking News

आतंकवाद से लड़ने में सक्षम भारत, मदद की ज़रूरत नहीं: वेंकैया नायडू | Venkaiah Naidu said, India is capable of fighting terrorism

Posted on: 07 Mar 2019 10:27 by Mohit Devkar
आतंकवाद से लड़ने में सक्षम भारत, मदद की ज़रूरत नहीं: वेंकैया नायडू | Venkaiah Naidu said, India is capable of fighting terrorism

पैराग्वे के दौरान उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बुधवार को भारतीय समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में आतंकवाद से लड़ने के लिए हमें किसी तरह की कोई मदद नहीं चाहिए, हम पूरी तरह से सक्षम हैं. भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने अपनी क्षमताएं दिखा दी हैं. जब सीआरपीएफ पर हमला हुआ और हमारे 40 जवान शहीद हुए तो हमने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय वायुसेना ने पाक सेना पर हमला नहीं किया. यहां तक कि एक भी पाक नागरिक को भी नुकसान नहीं पहुंचा है.

उन्होंने आगे कहा कि, आतंकवाद मनुष्य के जीवन का सबसे बड़ा दुश्मन है. आतंकवाद को कोई धर्म नहीं होता. यह बे‍हद खराब है. इसे धरती से मिटा देना चाहिए. यह तब ही संभव है जब पूरा अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय आतंक के खिलाफ साथ आए.

वेंकैया नायडू ने बात चीत में आगे कहा कि हम अपने पड़ोसी देशों के साथ भी अच्‍छे संबंध चाहते हैं. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ कहा कि, लेकिन हमारा एक पड़ोसी ऐसा भी है, जो आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. वह आतंकवादियों को फंडिंग, मदद और ट्रेनिंग दे रहा है. वह कई बार सार्वजनिक रूप से आतंक के खिलाफ लड़ने की बात कह चुका है, लेकिन वह आतंकवाद की फंडिंग नहीं रोक रहा है.

14 फरवरी, 2019 को पुलवामा हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.  इस हमले में भारतीय सेना के 42 CRPF जवान शहीद हो गए थे. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में यह हमला हुआ. सीआरपीएफ के काफिले पर 350 किलो IED का इस्तेमाल हुआ. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली. वही पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साथ कई राजनेताओं ने इस हमले की निंदा की. ये हमला श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर हुआ. वही इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए दुनिया के दूसरे देशों ने भी भारत को समर्थन दिया था. इसके बाद ही 26 फ़रवरी को भारतीय सेना ने अपने शहीद भाईयों का बदला ले लिया. 26 फ़रवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बमबारी कर वहां के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया.

Read More: SBI में निकली भर्ती, युवा जल्द से जल्द करें अप्लाई | SBI Jobs for Specialist Officers

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com