Breaking News

वीई कमर्शियल ने स्कूलों में लगवाए आरओ

Posted on: 11 Jul 2018 15:48 by Praveen Rathore
वीई कमर्शियल ने स्कूलों में लगवाए आरओ

नई दिल्ली। वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड ने विभिन्न दीर्घकालिक अभियानों को जारी रखा है। कंपनी ने मध्यप्रदेश के धार जिले के बाग में स्थित कोठबीनोटा शासकीय स्कूल में इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार के लक्ष्य आगे बढ़ाए गए हैं। वहीं शिक्षा को बढ़ावा देने और स्कूलों में शुद्ध पानी के लिए आरओ लगा रही है। इसके अलावा देवास में तीन चेक डेम और दो तालाब का गहरीकरण भी कराया है। ये सामाजिक कार्यों के तहत चलाए जा रहे अभियान की कड़ी है।

ये तमाम अभियान आयशर ग्रुप फाउंडेशन (ईजीएफ) के सस्टेनेबल इनिशिएटिव फॉर ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ रूरल कम्युनिटीज (एसआईटीआरसी) कार्यक्रम के तहत चलाये जा रहे हैं। एसआईटीआरसी के विकासोन्मुखी कार्यक्रम विशेष तौर पर समुदायों की महती आवश्यकताओं के मद्देनजर डिजाइन किये गये हैं, जिनमें शिक्षा, प्राथमिक स्वास्थ्य तथा पेयजल शामिल हैं। ये अभियान उन्नति के पांच महत्वपूर्ण स्तम्भों स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, युवा सशक्तिकरण तथा महिला सशक्तिकरण को कवर करते हैं।

कंपनी के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट बस बॉडी एंड एप्लिकेशन मेन्युफेक्चरिंग, अनिल बलिगा ने कहा कि इन सामुदायिक अभियानों के लिए एक एनजीओ के साथ मिलकर आयशर ग्रुप फाउंडेशन ने प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग और टॉयलेट ब्लॉक्स का नवीनीकरण/सुधार कार्य किया है तथा एक नए मिडिल स्कूल सेक्शन का निर्माण करवाया है। सुरक्षित और साफ़ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए जिले के चाडोदा गॉंव में एक मिनी आरओ प्लांट यूनिट भी स्थापित की गई है। धार के अलावा अन्य महत्वपूर्ण अभियानों में देवास में तीन चेक डेम्स, दो सामुदायिक तालाबों का गहरीकरण तथा नई आंगनवाड़ी बिल्डिंग का निर्माण एवं इंदौर में प्राथमिक स्कूल का नवीनीकरण, तालाब की फेंसिंग तथा सौंदर्यीकरण आदि शामिल है। इसके अतिरिक्त जुलाई से चिल्ड्रन लर्निंग सेंटर, न्यूट्रिशनल प्रोग्राम्स, आयशर नॉलेज सेंटर्स, सेल्फ हेल्प ग्रुप्स आदि जैसे अभियान भी विभिन्न स्थानों पर शुरू किये जायेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com