Breaking News

वास्तुदोष…जो बन सकता है अकाल मृत्यु का कारण

Posted on: 14 Jun 2018 07:10 by shilpa
वास्तुदोष…जो बन सकता है अकाल मृत्यु का कारण

नई दिल्ली:  हर एक व्यक्ति का एक ही सपना होता है की उसका खुदका एक घर हो ऐसे में मकान बनाते समय भूल या परिस्थितिवश  कुछ वास्तुदोष रह जाते है  और जिससे वो अनेक तरह की  समस्यओं से घिरा रहता है ।

हम जिस स्थान पर रहते है ,उसे वास्तु कहते है । हम स्वयं भी नही जानते हम जिस जगह रहते है उस मकान में कौन सा दोष है ,जिसके कारण हम दुःख झेल रहे है और ना जाने कितनी तकलीफे उठा रहे है।  ना हम ये जानते है की उस मकान में सकारात्मक उर्जा है या नकारात्मक उर्जा

किस स्थान पर क्या दोष है – वास्तु शास्त्र में घर के हर कोने का, चढाव का, दरवाजे खिडकियों का, दीवारों का सब चीजों का अपना एक अलग महत्व होता है।  वास्तुशास्त्र में हर दिशा का एक विशेष महत्व बताया गया है ।

Image result for क्या है वास्तु दोष

उज्जैन के ज्योतिशाचार्य पंडित प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार जिस घर में  नैऋत्य दिशा (पश्चिम-दक्षिण) में दोष होता है, वहां बहुत ज्यादा नेगेटिविटी होती है। और जिसके कारण वहा रहने वाले लोगोंकी अकाल मृत्यु की संभावना बनी रहती है।  जैसे आत्महत्या ,एक्सीडेंट, या हत्या  इन कारणों से मौत हो सकती है .इसलिए अगर नेऋत्य दिशा के दोष हो तो तुरंत उसका निराकरण कर लेना चाहिए।

अकाल मृत्यु का कारण भी बन सकता है वास्तु दोष, ध्यानरखें 4 बातें

  1. जिस घर में पूर्व दिशा में मुख्यद्वार हो ,घर की ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) कट गया हो या चारदीवारी के पूर्व आग्नेय (पूर्व-दक्षिण) दिशा में एक और फाटक हो वहां रहने वाले परिवार के सदस्यों की मृत्यु आत्महत्या से संभावित है।

  1. जिस घर के नैऋत्य या पश्चिम-नैऋत्य में कम्पाउंड वॉल व घर का द्वार हो तो उस घर के लोग बदनामी, जेल, एक्सीडेंट या खुदकुशी के शिकार हो सकते हैं या हार्ट अटैक, ऑपरेशन, एक्सीडेंट, हत्या,  जैसी असामयिक मृत्यु के शिकार भी हो सकते हैं।

  1. जिस घर के वायव्य (उत्तर-पश्चिम) कोण में कुआं और पश्चिम-नैऋत्य में पश्चिम की ओर ढलाऊ बरामदा हो, कम्पाउंड वॉल के पश्चिम-नैऋत्य में भी दरवाजा हो तो उस घर का मालिक आत्महत्या कर सकता है।

  1. जिस घर में वायव्य में कुआं और पश्चिम-नैऋत्य में पश्चिम की ओर ढलाऊ बरामदा हो, पश्चिम में निम्न स्थल या चहारदीवारी की दक्षिण-नैऋत्य में फाटक हो। ऐसे घर में रहने वाले लोग आत्महत्या कर सकते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com