वास्तु टिप्स: ये उपाय करेंगे घर की नकारात्मकता को दूर

0
105

घर में मौजूद नकारात्मकता हमे आगे बढ़ने से हमेशा रोकती हैं। हमारी असफलता के पीछे सबसे बड़ा कारण होती हैं नकारात्मकता। जिसे जल्द दूर ना किया जाए तो यह आपके पतन का कारण भी बन सकती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपके घर से हर तरह की नकारात्मकता को दूर कर आपकी सफलता के हर द्वार को खोल देगी।

1- घर में खिड़की और दरवाजे से सबसे ज्यादा निगेटिव ऊर्जा का प्रवेश होता है। इन स्थानों का साफ-सुथरा रखना बहुत जरूरी होता है। साफ सफाई के माध्यम से निगेटिव ऊर्जा को रोका जा सकता हैं।

2- घर में किचन को हमेशा साफ-सुथरा रखें । किचन का हर कोना साफ होना चाहिए। इसके गंदा रहने से आपके परिवार के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता हैं।

3- कमरे से निगेटिव ऊर्जा को दूर करने के लिए धूपबत्ती का प्रयोग करना चाहिए। ऐसा करने से रात को नींद अच्छी आती है साथ ही घर का वातावरण भी शुद्ध रहता हैं।

4- कई बार रात को सोने समय आपके अजीबों-गरीब सपने आने शुरू हो जाते हैं। ऐसे में आपको अपने बेडरूम में नमक के पानी से पोछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मकता बनी रहेगी।

5- घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए दिन में कम से कम तीन बार पूजा घर में घंटी बजाएं। इससे आपके घर कि खुशियां भी बनी रहती हैं।

6- घर के टॉयलेट के दरवाजे को हमेशा बंद करके रखना चाहिए। इससे आपके घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here