Breaking News

घर के इस कोने में रखे पैसा और जेवर, दोगुना होगी वृद्धि | Vastu Tips: Money and Jewelry kept in this corner of the house will be Doubled

Posted on: 22 Apr 2019 16:21 by Surbhi Bhawsar
घर के इस कोने में रखे पैसा और जेवर, दोगुना होगी वृद्धि | Vastu Tips: Money and Jewelry kept in this corner of the house will be Doubled

सोना पहनना किसे पसंद नहीं हटा और वही बात जब पैसों की आए तो हर किसी की चाहत होती है कि उसका पैसा दिन-बी-दिन बढ़ता जाए। इसके साथ ही लोग सोने-चांदी के जेवर भी ज्यादा से ज्यादा खरीदना चाहते है। ऐसे में सोना पहनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। शास्त्रों में घर में रखें हर सामान पर दिशा का काफी असर होता है।

शास्त्रों के अनुसार घर में कुछ ऐसी चीजों की दिशाएं बताई गई है जिन्हें वहां रखा जाए तो काफी शुभ माना जाता है। इतना ही नहीं इस दिशा में जेवर रखने से वे दोगुने हो जाते है। आज हम आपको घर के कुछ ऐसे स्थान बता रहे है जहाँ आपका धन सुरक्षित तो रहेगा साथ ही उसमें बरकत भी होगी।

पूर्व दिशा

धन और इससे संबंधित चीजों को घर की पूर्व दिशा में रखने से उसमे वृद्धि होती है। इतना ही नहीं ऐसा करने से कभी धन की कमी नहीं आती। इसलिए यदि आप भी धन में वृद्धि चाहते है तो इसी दिशा में अलमारी या तिजोरी रखें।

पश्चिम दिशा

माना जाता है कि इस दिशा में धन-संपत्ति और आभूषण रखे जाएं तो घर का मुखिया बड़ी कठिनाई के साथ धन कमा पाता है।

उत्तर दिशा

शास्त्रों के अनुसार जिस अलमारी में आज धन और जेवर रखते है, उसे उत्तर दिशा वाले कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर ही रखें। ऐसा करने से आपके घर में धन की बरकत होती है और उसमे काफी वृद्धि होगी।

दक्षिण दिशा

इस दिशा में धन, सोना, चांदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नहीं होता परंतु बढ़ोत्तरी भी विशेष नहीं होती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com