Breaking News

Valentine’s Day: ‘Romance Fraud’ से रहें सावधान

Posted on: 12 Feb 2019 14:21 by Surbhi Bhawsar
Valentine’s Day: ‘Romance Fraud’ से रहें सावधान

फरवरी प्यार और मोहब्बत का महिना है। वैलेंटाइन वीक में सभी प्रेमी जोड़े अपने साथी के लिए कुछ ख़ास कर रहे है। वैलेंटाइन डे में भी अब एक ही दिन बाकी रह गया है ऐसे में जिनके पास अपना वैलेंटाइन है वह वैलेंटाइन डे के लिए कुछ स्पेशल प्लान कर रहे हैं। वही जिनके पास नहीं है वह अपने वैलेंटाइन की तलाश में है।

यहां हर महीने मनाया जाता है Valentine’s Day

आज हम आपको ना ही कोई लव स्टोरी के बारे में बता रहे है और ना ही वैलेंटाइन डे के लिए कुछ टिप्स दे रहे है। लेकिन आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे है। यदि आपने इस वैलेंटाइन सावधानी नहीं रखी तो आपको खासा नुक्सान उठाना पड़ सकता है।

रोमांस फ्रॉड से रहें सावधान

एटीएम फ्रॉड, सिम फ्रॉड और भी कई ऐसे फ्रॉड के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन रोमांस फ्रॉड के बारे में आप नहीं जानते होंगे। जी हां, इस वैलेंटाइन डे रोमांस फ्रॉड से आप संभलकर रहें। ब्रिटेन में इन दिनों रोमांस फ्रॉड चल रहा है और इसका कारोबार 450 करोड़ तक पहुंच गया है। ख़ास बात तो यह है कि ये आंकड़ा ब्रिटेन पुलिस ने खुद जारी किया है।

Valentine’s Day: प्यार का दिन बनेगा यादगार, अपनाएं ये टिप्स

क्या है रोमांस फ्रॉड?

जब से रोमांस फ्रॉड का नाम सामने आया है तब से लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि आखिर यह फ्रॉड होता क्या है? तो हम आपको बता दे कि इस फ्रॉड का मतलब प्यार की तलाश में जुटे युवक और युवतियों को सोशल साइट्स के जरिए फंसाना है और पैसे ऐंठना है।

दरअसल, इस गैंग के लोग सोशल साइट्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को जाल में फंसाते है। ये ठग लोगों से इस तरह से बात करते है जिससे सामने वाले को लगता है कि उसे उसका मनचाहा पार्टनर मिल गया है। इसी का फायदा उठाकार ये ठग प्यार के नाम पर पैसे लेकर नौ-दो ग्यारह हो जाते है। इस धोखाधड़ी से बचने के लिए ब्रिटेन में अभियान भी चलाया जा रहा है।

Valentine’s Day: दिव्यांग को बनाया जीवनसाथी, गोद में उठाकर लिए सात फेरे

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com