Uttar Pradesh : योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी बनेंगे बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष, जेपी नड्डा से मुलाकात की

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं, ऐसी जानकारी सूत्रों के हवाले से प्राप्त हो रही है।

राजनैतिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं, ऐसी जानकारी सूत्रों के हवाले से प्राप्त हो रही है। भूपेंद्र सिंह चौधरी को भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी करीबी माना जाता है ।

Also Read-Share market : NDTV को लगे अडानी के पंख, डेढ़ दशक का उच्च स्तर किया पार

भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष से की मुलाकात

भूपेंद्र सिंह ने इस संबंध में कल दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इन दोनों की इस मुलाक़ात को भपेंद्र सिंह चौधरी के उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए औपचारिकता के रूप में देखा जा रहा है।

Also Read-भाद्रपद त्रयोदशी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

जाट समुदाय से आते हैं भूपेंद्र चौधरी

गौरतलब है कि योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी उत्तरप्रदेश के जाट समुदाय से संबंध रखते हैं इस के साथ वे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी विशेष करीबी माने जाते हैं। राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ के वो काफी पुराने स्वयं सेवक भी हैं। ज्ञात्वय है कि उत्तरप्रदेश में जाट समुदाय का बाहुल्य है और भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आगे किए जाने को लेकर इसे जाट समुदाय के वोट बैंक को कवर करने के उद्देश्य के रूप में देखा जा रहा है।