Breaking News

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बिजली गिरने से 5 बच्चों सहित 7 लोगों की मौत

Posted on: 02 Sep 2018 12:05 by Ravi Alawa
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बिजली गिरने से 5 बच्चों सहित 7 लोगों की मौत

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के कांठ थाना क्षेत्र में शनिवार शाम आकाशीय  बिजली गिरने से इसकी चपेट में आने से 5 बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं अन्य 5 लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करने की घोषणा की है. घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और एसपी ने जिला अस्पताल मे पहुंचकर बच्चों का हालचाल जाना. घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

खबरों के मुताबिक शमशेरपुर गांव के कुछ बच्चे मैदान में भैंस चरा रहे थे. बारिश का दौर जारी था तभी अचानक बारिश के साथ कड़कड़ाती बिजली गिरी. इसी बीच सभी बच्चे चपेट में आ गए. यहां मैदान में सात बच्चे मौजूद थे, जिनमें पांच की मौके पर ही मौत हो गई. दो अन्य बुरी तरह घायल हो गए. इसी गांव के पड़ोस में नबीपुर गांव के कुछ लोग भी खेतों में काम कर रहे लोगों पर बिजली गिर गई, जिसमें 10 वर्षीय वंदना की मौत हो गई.

इसके साथ ही सिकंदरपुर खुर्द गांव के बाहर खेत में काम कर रहे अशोक पर बिजली गिर गई. उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा पुरेना गांव में भारी बारिश के कारण से सात वर्षीय एकता की मौत हो गई. इन घटनाओं में पांच लोग घायल भी हो गए. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है. जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल में ही देर रात तक मौजूद रहे. एक ही इलाके में 7 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com