उफान पर गंगा नदी, बाढ़ से घिरे गांव और शहर

शहरी इलाकों में भी पानी घुसने लगा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कई मकान पानी में डूब गए हैं। कुछ लोग फंसे हुए है जिन्हें नाव के जरिए निकालने का काम जारी है।

0
96
flood

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, जिसके कारण निचले इलाके पानी से डूब गए है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए प्रशासन की मदद ली जा रही है। शहरी इलाकों में भी पानी घुसने लगा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कई मकान पानी में डूब गए हैं। कुछ लोग फंसे हुए है जिन्हें नाव के जरिए निकालने का काम जारी है।

बताया जा रहा है कि गंगा का जलस्तर तेजी से खतरे के निशान की ओर बढ़ रहा है। लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण शहरी इलाकों में पानी घुसने लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ गंगा-यमुना दोनों की नदी ने रौद्र रूप धारण कर रखा है।

नदियों के रौद्र रूप को देखकर निचले इलाकों में हड़कंप मच गया है। दो दर्जन से ज्यादा मोहल्ले और 50 के करीब गांव बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ के कारण हजारों लोग पलायन कर चुके है।

जलस्तर बढ़ने से दारागंज, छोटा बघाड़ा, चांदपुर सलोरी, सलोरी, शिवकुटी, तेलियरगंज, मेहंदौरी, रसूलाबाद, बेली गांव, बेली कछार, राजापुर, नेवादा, गौसनगर, करैलाबाग, नैनी, झूंसी और फाफामऊ के कछारी इलाकों में मुसीबत खड़ी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here