उन्नाव केस: बच्ची ने पूछा ऐसा सवाल, पुलिस की बोलती हुई बंद

दरअसल, बाराबंकी में प्रदेश की पुलिस लड़कियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही है।

0
159
unnao case

लखनऊ: उन्नाव रेप केस में पीड़िता के साथ जो हुआ उसने उत्तर प्रदेश के प्रशासन को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। एक ट्रक ने पीड़िता की कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता घायल हो गई और चाची-मौसी की मौत हो गई। भाजपा विधायक पर लगे इस आरोप के बाद ही पीड़िता का पूरा परिवार ख़त्म हो गया। इस समय पीड़िता जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है।

इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं एक स्कूल की बच्ची ने पुलिस प्रशासन से सवाल पूछ लिया। दरअसल, बाराबंकी में प्रदेश की पुलिस लड़कियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही है। इसमें पुलिस अधिकारी जब स्कूल में बच्चियों को सुरक्षा के टिप्स दे रहे थे। तभी एक लड़की ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा और पुलिस की बोलती बंद हो गई।

लड़की ने पुलिसवालों से पूछा कि आप बता रहे हैं कि अगर ऐसी कोई घटना होती है तो हमें लड़ना चाहिए. लेकिन लखनऊ में एक बीजेपी नेता ने 18 साल की लड़की के साथ रेप किया, उसे इंसाफ नहीं मिला है। उसके पिता की मौत हो गई लेकिन हमें पता है कि मौत कैसे हुई।

लड़की ने पूछा कि अभी जब पीड़िता, उसके रिश्तेदार और वकील जा रहे थे तो उनकी गाड़ी को ट्रक से उड़ा दिया गया। आप कहते हैं कि हम विरोध करें, लेकिन अगर सामने आम आदमी हो तो हम कर सकते हैं अगर नेता हुआ तो कैसे प्रोटेस्ट करें। लड़की ने पूछा कि अगर हम प्रोटेस्ट करें और एक्शन नहीं लिया गया तो क्या होगा।इसकी क्या गारंटी होगी कि हमें इंसाफ मिलेगा ही?

बच्ची का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हर कोई बच्ची की तारीफ कर रहा है। लोग कह रहे है कि उत्तर प्रदेश की सरकार और पुलिस को इन जायज सवालों का जवाब देना चाहिए।

इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ‘अगर कोई रसूख़ वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या? ये बाराबंकी की छात्रा का बालिका जागरूकता रैली के दौरान उप्र सरकार से उठाया गया सवाल है. यही सवाल आज उप्र की हर महिला व बच्ची के मन में है, BJP जवाब दो?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here