Breaking News

जब निकाली गई गन्ने की शवयात्रा और हुआ अंतिम संस्कार

Posted on: 05 Dec 2018 13:41 by Ravi Alawa
जब निकाली गई गन्ने की शवयात्रा और हुआ अंतिम संस्कार

अब तक आपने कई लोगों की शव यात्रा जाते हुए देखी होगी. लेकिन क्या आपने कभी किसी गन्ने की शव यात्रा निकलते हुए देखी है.

जी हां, वही गन्ना जिसे खाया जाता है, जिससे शक्कर और गुड़ बनता है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में लोग उस समय हैरान हो गए जब किसानों ने गन्ने की शव यात्रा निकाली. इस नज़ारे को देखकर हर कोई हैरान था.

Must Read: दुनिया का सबसे अमीर गांव, यहां हर किसान है करोड़पति

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के भराला, सरसवा, कपसाड़, दादरी, सलावा, कैली, साधारण नंगी सहित एक दर्जन से ज्यादा गांव के नाराज किसानों ने अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया था. यहां के किसानों ने गन्ने की शवयात्रा निकाली. इसके साथ ही सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह थी कि गन्ने की शवयात्रा निकालने के बाद किसानों ने उसका अंतिम संस्कार भी किया.

Must Read: बॉयफ्रेंड ढूंढ रही है ये खूबसूरत लड़की, बदले में देगी करोड़ों रुपये

जी हां, यह सब पढ़कर आप हैरान जरुर हुए होंगे. यहां के सकौती गांव के पास दादरी के आर्य समाज इंटर कालेज में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ पंचायत की गई, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा गांव के किसानों और मुखिया ने भाग लिया.

Via

यह अनोखी घटना देशभर में सुर्खियों में छाई हुई है. खबरों के मुताबिक इस पंचायत में 26 नवंबर को हाईवे जाम करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने तथा गन्ने का मूल्य पांच सौ क्विंटल करने की मांग की गई थी. लेकिन ऐसा नहीं होने के कारण बाद में किसान गन्ने की शवयात्रा के साथ नारेबाजी करते हुए हाईवे पर पहुंच गए और उन्होंने वहीं पर गन्ने का अंतिम संस्कार भी कर दिया था.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com