केले के इस्तेमाल से ऐसे लाएं अपने चेहरे पर चमक, दाग धब्बे भी होंगे दूर

ये बात तो सबको पता है कि केला सबसे ज्यादा एनर्जी देने वाला फल है। इसको खाने की सलाह डॉक्टर्स भी देते हैं। साथ ही इसके आयुर्वेद में भी कई फायदे बताए गए हैं। दरअसल, केला एक ऐसा फल है जो हर जगह मिल जाता है। केला एक स्वादिष्ट फल है जिसका सेवन करते ही लोगों के शरीर में एक स्फूर्ति आ जाती है।

0
kele

ये बात तो सबको पता है कि केला सबसे ज्यादा एनर्जी देने वाला फल है। इसको खाने की सलाह डॉक्टर्स भी देते हैं। साथ ही इसके आयुर्वेद में भी कई फायदे बताए गए हैं। दरअसल, केला एक ऐसा फल है जो हर जगह मिल जाता है। केला एक स्वादिष्ट फल है जिसका सेवन करते ही लोगों के शरीर में एक स्फूर्ति आ जाती है। लेकिन क्या आप को पता है केला चेहरे के लिए कितना फायदेमंद है नहीं पता होगा तो चलिए जानते हैं इसके इस्तेमाल से चेहरे की चमक कैसे लाई जाती है।

  • केले का फेस मास्क –
    अपने चेहरे को धो लें और अच्छे से सुखा ले। अब आप अपने चेहरे और गर्दन पर मसला हुआ केला लगाये और धीरे धीरे मालिश करे, 15 मिनट के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें।
  • त्वचा को हाइड्रेट करेगा और चमकाएगा, केले और शहद का फेस पैक –
    केले और शहद को अच्छी तरह मिला ले, अब इसे अपने गर्दन और चेहरे पर फैलाये। सूखने तक इसे छोड़ दे और गर्म पानी से धो ले फिर साफ़ तोलिये से पोछ ले। इस फेस पैक के लिए वीडियो देखे।
  • केले का फेस पैक मुहांसे और मुहांसे के दागो को दूर करता है –
    केले नीबूं और शहद को एक साफ बर्तन में ले और बारीक़ पेस्ट बनाये। अब इसे अपने चेहरे व गर्दन पर लगाये और 15 से 20 मिनट के लिए सूखने दे अब गर्म पानी से साफ धो ले व स्वच्छ तोलिये से सुखा ले।