JNU के छात्रों का फीस को लेकर हंगामा, पुलिस ने बरसाई लाठियां

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आज दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने हॉस्टल फ़ीस के बढ़ाने के खिलाफ विरोध जताया।

0
23
JNU

नई दिल्ली : दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आज दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने हॉस्टल फ़ीस के बढ़ाने के खिलाफ विरोध जताया। इस बीच JNU के छात्रों ने हॉस्टल फीस बढ़ने के चक्कर में हॉस्टल के छात्रों ने मोर्चा निकाला। पुलिस ने उन छात्रों को रोकने की कोशिश की क्योंकि यूनिवर्सिटी के अंदर दीक्षांत समारोह चल रहा था। छात्रों के ना रुकने पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

ये हैं JNUके छात्रों की मांग –

जेएनयू छात्र संघ की अगुवाई में सोमवार को दीक्षांत समारोह के दिन छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें छात्रों की मांग है कि हॉस्टल की फीस को कम किया जाए। बता दें कि, छात्र संघ ने छात्रों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटने और मार्च में शामिल होने के लिए कहा है। दरअसल, छात्रों का कहना है कि सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है। छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में कोई सर्विस चार्ज ना लिया जाए, ना ही हॉस्टल में कोई ड्रेस कोड लागू किया जाए। इसके अलावा छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में आने-जाने के टाइम की पाबंदी को खत्म किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here