UP: ऐतिहासिक फैसले के बाद धरपकड़ शुरू, 500 से अधिक उपद्रवियों को दबोचा

0
82

लखनऊ: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आज यानी शनिवार को आ गया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनते हुए कहा है कि मुस्लिम पक्ष को दूसरी जगह पांच एकड़ जमीन दी जाएगी और राम मंदिर उसी जगह बनाया जाएगा. साथ ही सरकार को ट्रस्ट के जरिए मंदिर बनाने का आदेश भी दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते देशभर में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतेजाम किए गए हैं. डीजीपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिए. इसके चलते उत्तरप्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश में पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. जिसके चलते करीब 500 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हो गए हैं.  

सुरक्षा को धयान में रखते हुए अयोध्या के आस-पास काफी बड़ी संख्या में फ़ोर्स तैनात कर दिए गए हैं. इसे रिजर्व फोर्स के तौर पर रखा गया है जिसे आपात दशा में बुलाया जाएगा. हालातों को धयान में रखते हुए सोशल मीडिया पर ख़ास ध्यान रखा जा रहा है.

वहीं जिले के अधिकारीयों से कहा गया है कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जाए. आपत्तिजनक टिप्पणी, भाषण, तस्वीर, धार्मिक उन्माद, सामाजिक विद्वेष, जातिगत घृणा आदि से संबंघित वीडियो-मैसेज आदि पोस्ट न करें, न ही इसे लाइक व फॉरवर्ड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here