यूपी : सपा नेता गायत्री प्रजापति के घर सीबीआई का छापा

0
30

यूपी में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अमेठी स्थित घर पर बुधवार को सीबीआई ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम ने अवैध खनन के मामलों को लेकर प्रजापति के घर छापामारी की है। जहां प्रजापति के परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है। गायत्री प्रजापति सपा सरकार में खनन मंत्री रह चुके हैं।

गौरतलब है कि प्रजापति पर अवैध खनन के साथ-साथ महिला से गैंगरेप मामले में भी आरोपी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति अपहरण और छेड़छाड़ के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत के लिए गए थे, लेकिन कोर्ट उनकी याचिका खारिज कर चुका है। बुंदेलखंड की रहने वाली पीड़िता का आरोप था कि मौरंग का पट्टा दिलाने के नाम पर गायत्री व उसके साथियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं, गायत्री ने उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी दुष्कर्म करने की कोशिश की गई थी।

akhilesh mulayam

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर अवैध खनन का आरोप लगने के बाद सीबीआई लगातार कार्रवाई कर पूछताछ कर रही है। इससे पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने पूछताछ की थी। हालांकि कुछ खास निकलकर सामने नहीं आया था। इस पर यादव ने कहा कि था कि यूपी और केंद्र की भाजपा सरकार डराने का काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here