Breaking News

यूपी के भाजपा कार्यालय में लगेगी, योगी और मोदी की मूर्तियां

Posted on: 07 Jun 2018 05:39 by Ravindra Singh Rana
यूपी के भाजपा कार्यालय में लगेगी, योगी और मोदी की मूर्तियां

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 जून को अपना 46 वां जन्म दिवस था, इस अवसर पर उन्हें यूपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइबर की मूर्ति उपहार दी गई। वहीं एबीवीपी से जुड़े रहे और अब मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौसिक ने सीएम योगी को इसी तरह उनकी फाइबर की बनी मूर्ति उपहार दी गई। हालांकि 1993 में नाथ संप्रदाय से जुड़ने के बाद से योगी जन्मदिन उत्सव नही मनाते हैं और न ही महंगे तोहफे लेते हैं।

modi

दोनों ही बीजेपी नेता की मुर्तिया बहुत ही सुन्दर डिजाइन से बनाई गई है, इन मूर्तियों को चित्रकूट के कलाकार ने तैयार किया गया है, लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की निरन्तर हार के बाद भी योगी की मूर्ति लगाए जाने के फैसले से उनके समर्थक गदगद हैं।

योगी की कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों को मिला बांसुरी का गिफ्ट सीएम के ओएसडी अभिषेक कौशिक ने तो योगी को उनकी ही मूर्ति उपहार में दी। मूर्ति में भी योगी भगवा कपड़े पहने हुए हैं। योगी को अपने ओएसडी का दिया हुआ तोहफ़ा बड़ा पसंद आया।

Aditynath-Yogi

सीएम के घर उस दिन कई बीजेपी नेता और मंत्री आए थे, सबने योगी और मोदी के मूर्तियों की तारीफ़ की। अब ये फ़ैसला हुआ कि इससे बड़ी साइज़ की मूर्ति हर बीजेपी दफ़्तरों में लगेंगी। कुछ जिलों में तो पार्टी के चार पांच ऑफ़िस हैं जैसे- ज़िला कार्यालय, क्षेत्रीय कार्यालय, महानगर ऑफ़िस, केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने यूपी के हर जिले में पार्टी दफ़्तर बनाने का फ़ैसला किया। यूपी में अब तक 75 में से 64 जिलों में ये काम चल रहा है।

अंदर की ख़बर ये है कि ये आइडिया ओएसडी अभिषेक कौशिक का था। एवीबीपी के नेता रहे कौशिक को सुनील बंसल का क़रीबी समझा जाता है। वे पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ भी काम कर चुके हैं। वे कहते हैं,”इस प्रोजेक्ट पर यूपी सरकार का एक पैसा ख़र्च नहीं होगा और बीजेपी कार्यकर्ता ही इस काम में आर्थिक सहयोग करेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com