उन्नाव मामला: आरोपी बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज

0
98

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट की सीबीआई जांच के लिए योगी सरकार ने हामी भर दी है. योगी सरकार का कहना है कि अगर पीड़िता के परिजन चाहते हैं, तो हादसे की सीबीआई जांच हो सकती है. वहीं अब कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज हो गया है.

इसी बीच आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिवार वाले फरार हो गए हैं. बता दें कि उन्नाव के माखी गांव में कुलदीप सिंह के घर में उनकी बहन और नौकर रहते थे. ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस के डर से सारे लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं.

वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पहले यह मामला का एक्सीडेंट का लग रहा था. उन्होंने कहा, ‘पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. एक टीम गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है. पीड़िता की सुरक्षा को लेकर 10 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था. 7 पुलिसकर्मी हाउस गार्ड के रूप में लगे थे. 3 रेप पीड़िता के साथ रहते हैं.’

डीजीपी ने आगे कहा कि पुलिसकर्मियों से पीड़िता ने कहा था कि जब ज़रूरत होगी तब आपको बुला लेंगे. इसी वजह से एक्सीडेंट के समय पीडिता के साथ कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था. फ़िलहाल पीड़िता हादसे के बाद खतरे से बाहर है. राज्य सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है. अगर पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार हैं. वहीं दूसरी और पीड़िता के परिजनों का कहना है कि यह एक्सीडेंट बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने ही करवाया है.

आज यानी सोमवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में ADG राजीव कृष्ण ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए कहा कि “ये हादसा 28 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे हुआ था. जिस ट्रक से गाड़ी की टक्कर हुई है वह रायबरेली से फतेहपुर की तरफ जा रहा था. पीड़िता और अन्य लोग स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में बैठे हुए थे, जो रायबरेली की तरफ जा रहे थे.” उन्होंने कहा कि “इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हुए हैं. घायलों के इलाज का पूरा खर्चा प्रशासन उठाएगा.”

राजीव कृष्ण ने आगे बताया कि “फ़िलहाल एक मृतका के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ चुकी है, जबकि दूसरे की रिपोर्ट आणि बाकी है. इस मामले को लेकर जेल में बंद महेश सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने इस केस को सीबीआई को भेजने की मांग भी की है, जिसे हम जांच के बाद आगे बढ़ाएंगे.”

वहीं ड्राइवर का कहना है कि “उस वक्त तेज बारिश हो रही थी, जिस वजह से टक्कर हो गई. अभी मौके पर फॉरेंसिक टीम भेजी गई है.” राजेव कृष्णा ने कहा कि “ट्रक सीज कर लिया गया है, ड्राइवर-क्लीनर और ट्रक के मालिक को हिरासत में लिया गया है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रविवार को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी को एक तेज रफ़्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिस वजह से मौके पर ही पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई. इसके अलावा दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक्सीडेंट इतना खतरनाक हुआ था कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह तबाह हो गया था. हादसे पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया है. हादसे के समय कार में पीड़िता समेत उसकी चाची और मौसी भी मौजूद थे. फ़िलहाल पीड़िता खतरे से बाहर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here