उन्नाव मामला: SC का फैसला, यूपी से बाहर ट्रांसफर होंगे सभी केस, कुलदीप सिंह को बीजेपी ने पार्टी से किया बाहर

0
80

आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले की सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सॉलिसिटर जनरल से कहा है कि वह इस मामले को लेकर सीबीआई डायरेक्टर के साथ बात करें. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के लिए दिया 7 दिन का समय दिया है.

सिर्फ इतना ही नहीं, अदालत ने कहा है कि “जो अधिकारी इस मामले से जुड़ा हुआ है उसे 11 बजे अदालत में पेश होना होगा. जिसे मामले से जुड़ी पूरी जानकारी देनी होगी. अब मामले की सुनवाई की दोपहर 12 बजे होगी. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि इस केस को अब उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर दिया गया. अब रोजाना सुनवाई कर 45 दिन में पूरा करें ट्रायल

सिर्फ इतना ही नहीं भाजपा ने विधायक कुलदीप सिंह सिंह सेंगर को भी अपनी पार्टी से बाहर कर दिया है. उन्नाव के इस मामले के चलते उन पर कई आरोप लग रहे थे. जिसके बाद भाजपा ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें अप्रत्य से निकाल दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रविवार को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी को एक तेज रफ़्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिस वजह से मौके पर ही पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई. इसके अलावा दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक्सीडेंट इतना खतरनाक हुआ था कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह तबाह हो गया था. हादसे पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया है. हादसे के समय कार में पीड़िता समेत उसकी चाची और मौसी भी मौजूद थे. फ़िलहाल पीड़िता खतरे से बाहर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here