Breaking News

सरताज सिंह को केंद्रीय मंत्री का आया फोन, ‘आपका टिकट कटा’

Posted on: 04 Nov 2018 21:56 by mangleshwar singh
सरताज सिंह को केंद्रीय मंत्री का आया फोन,  ‘आपका टिकट कटा’

सतीश जोशी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है. इसके बावजूद टिकटों को लेकर खींचतान जारी है. इसी क्रम में सिवनी सीट को होल्ड किए जाने से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री सरताज सिंह से मोबाइल फोन पर बीजेपी चुनाव समिति के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लंबी बातचीत की. जानकारी के अनुसार फोन पर हुई बातचीत में बताया गया है कि सरताज सिंह की सिवनी सीटी से पार्टी ने किसी दूसरे व्यक्ति को टिकट देने का मन बना लिया है।
सरताज सिंह सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. उसके बाद राज्य सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे, मगर उनसे लगभग डेढ़ साल पहले उम्र का हवाला देकर मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया था. तभी से सरताज सिंह के तेवर सरकार के प्रति बगावती रहे हैं.

मोबाइल फोन पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की पूर्व मंत्री सरताज सिंह से बातचीत
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – फैसला तो आप करिए. मुझे इस बात को लेकर समझ में नहीं आ रहा कि जीती हुई सीट को हम दांव पर क्यों लगाना चाहते हैं. मैं आपसे ही पूछता हूं.
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – तो कर लिजिए, कोई दिक्कत नहीं है. रिस्क है उसमें, ये मैं ये नोट करा देता हूं.
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – मैं कैसे आपत्ति ले सकता हूं. अधिकार आपको है फैसला करने का और आपने फैसला कर दिया है कि दूसरा आदमी लड़ेगा, तो मैं कैसे इंकार कर सकता हूं.
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – मेरे मन को तकलीफ तब होती है, जब हम जीती हुई सीट को जबरदस्ती हराने की तरफ ले जा रहे हैं. तकलीफ तो मुझे भी होगी. मैं भी पार्टी का कार्यकर्ता हूं. हम ऐसा काम क्यों करे, जिसमें हारने का रिस्क है. आज हमें सरकार बनाना है ,तो कैसे बनाएंगे. जब हम सीटों को दांव पर लगाते रहेंगे.
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – मैं क्या सुझाव दूंगा. मैं कह रहूं कि मैं जब से इंटर हुआ हूं, दस साल से विधायक होने के नाते काम तो मुझे करना पड़ा. इसलिए मेरे काम का आंकलन जनता करती है. जिस आदमी ने काम नहीं किया, उसका काम का आंकलन जनता कैसे करेगी.
नरेंद्र सिंह तोमर – ?
सरताज सिंह – ये एकदम थोंपने वाली बात तो नहीं है. अभी तक ठीक था कि पार्टी मुझे आदेश देगी. अब नहीं दे रही है आदेश, तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है, मुझे कोई आपत्ति नहीं है, मुझे कोई तकलीफ नहीं है. लेकिन सीट खतरे में चली जाएगी, ये आगाह मैं आपको करना चाहता हूं. इसके बाद फैसला आपको करना है, कर लीजिए.
अभी बीजेपी ने सिवनी मालवा से उम्म्मीद्वार घोषित नहीं किया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी इस बार बुजुर्ग नेताओं के टिकट काटने के मूड में है. इसी क्रम में बाबूलाल गौर के साथ सरताज सिंह भी शामिल हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com