Breaking News

उमा बोली : सरकार की विपक्ष पर सर्जिकल स्ट्राइक

Posted on: 01 Feb 2019 15:41 by Rakesh Saini
उमा बोली : सरकार की विपक्ष पर सर्जिकल स्ट्राइक

मोदी सरकार का अं​तरिम बजट वित्त मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा संसद में साल 2019-20 के लिए आम बजट पेश किया। इस बजट में हर वर्ग को राहत मिली है। बजट पेश होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट को देश की जनता के लिए बड़ी राहत बताया है। उन्होंने ​कहा कि मोदी सरकार ने देश के मध्यम वर्गीय लोगों का ख्याल रखा है। इस बजट की घोषणाओं से किसानों व व्यापारियों को लाभ मिलेगा, वहीं पांच लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स न लगने से मध्यम वर्ग के लगभग तीन करोड़ लोगों को इससे फायदा मिलेगा।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा चाहते थे कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं सहित समाज के हर वर्ग तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। उन्होंने हमेशा अपनी इन बातों को साबित किया है। योजनाएं राजनीतिक संकीर्णताओं में न सिमटें इसका उन्होंने हमेशा प्रयास किया है।

आपको बता दें कि बजट में पांच लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स न लगने से मध्यम वर्ग के करीब तीन करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा। ये बातें सरकार के सभी पांचों बजट में नजर आती हैं।

डिलोयटे कंपनी की साझेदार नीरु आहूजा ने कहा, ‘हम इसकी अपेक्षा कर रहे थे। यदि हम सभी चीजों को जोड़ते हैं तो लगभग 7.5 लाख रुपये वार्षिक आय वाले लोगों को टैक्स नहीं देना पड़ता है। यह पूरा बजट नहीं था। यह अतंरिम था। इसलिए मैं इसे 10 में से 8/8.5 देती हूं।’

उमा भारती और रामविलास पासवान ने बजट को सरकार की विपक्ष पर सर्जिकल स्ट्राइक बताया है।

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बजट को लेकर कहा, ‘यह लेखानुदान नहीं, बल्कि वोट का हिसाब-किताब है।’

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, ‘यह पूरी कवायद ठंडी रही। हालांकि हमें एक अच्छी चीज दिखाई दी वह है मध्यम वर्ग को मिलने वाली आयकर सीमा में छूट। किसानों को मिलने वाली आय सहायता को 6,000 रुपये से घटाकर 500 रुपये प्रति महीने कर दिया गया। क्या यह उन्हें सम्मान और गरिमा के साथ जीने में सक्षम बनाएगा?’

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद में पेश बजट भाजपा का चुनावी घोषणापत्र है।

अमित शाह ने कहा, यह नये भारत के निर्माण को समर्पित मोदी सरकार के संकल्प एवं प्रतिबद्धता का प्रतीक है। ‘आज के बजट ने यह पुनः प्रमाणित किया है कि मोदी सरकार देश के गरीब, किसान और युवाओं के सपने एवं आकांक्षाओं को समर्पित सरकार है। इस सर्वग्राही बजट के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनकी पूरी सरकार को बधाई देता हूं।’ उन्होंने कहा कि यह फैसला किसान कि आय दो गुना करने के प्रयास में मील का पत्थर साबित होगी।

केंद्रीय मंत्री जेटली

अरूण जेटली जो इस समय अपना इलाज अमेरिका में अपना इलाज करवा रहे है। उन्होंने ट्वीट कर अं​तरिम बजट के लिए केंद्र सरकार और पीयूष गोयल को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 तक के हर बजट में आम लोगों को राहत दी गई है।

Read More :- युवा, रोजगार और कर्मचारियों के लिए बजट में ये रहा खास

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com