Breaking News

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक इंदौर में बेहतर बैंकिंग सेवाएं लाया

Posted on: 05 May 2018 06:34 by Ravindra Singh Rana
उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक इंदौर में बेहतर बैंकिंग सेवाएं लाया

इंदौर: उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक इंदौर के निवासियों को बेहतर बैंकिंग सेवा प्रदान कर रही है। प्रयासों से ही बैंकिंग को बेहतर बनाया जा सकता है। बैंकिंग को बेहतर, सरल, सुरक्षित और निर्बाध बनाने के प्रयास में उज्जीवन एसएफबी अपने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ आकर्षक योजनाओं और विशिष्ठ सेवाओं का एक गुलदस्ता पेश कर रहा है।

बैंक की शाखा इंदौर के एमवाय स्क्वायर, जावरा कंपाउंड में स्थित है। उज्जीवन 2013 से 11,000 से अधिक ग्राहकों के लिए इंदौर में काम कर रही है। उज्जीवन की मध्य प्रदेश के 8 जिलों में 11 शाखाएं कार्यरत हैं, जिसके 60,000 से अधिक ग्राहक हैं। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (ूूू.नररपअंदेइि.पद) वर्तमान में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 180 से ज्यादा शाखाएं संचालित है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री समित घोष ने कहा, इंदौर हमारे लिए अत्यधिक व्यावसायिक क्षमता के साथ एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार है। उज्जीवन एसएफबी बचत खाते, चालू खाता, जमा, गृह ऋण, लघु व्यवसाय ऋण और बहुत कुछ से लेकर ग्राहकों को योजनाओं और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर रहा है। योजनाओं को व्यापक शोध के आधार पर डिजाइन और विकसित किया गया है और हमारी वित्तीय पूर्ति के लिए समावेश उद्देश्यों की पूर्ति हो सके। हम मध्य प्रदेश में अपने बैंकिंग पदचिह्न को सुरक्षित और ग्राहकों की सेवा के लिए विस्तार पर ध्यान देना जारी रखेंगे।

बैंक की व्यापार पेशकश पर टिप्पणी करते हुए चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर इटीरा डेविस ने कहा, उज्जीवन एसएफबी एक विस्तृत बचत खाते की पेशकश कर रहा है जिसमें व्यापक श्रेणी और लाभ हैं। आधार के जरिए केवाईसी द्वारा 10 मिनिट से भी कम समय में बायोमेट्रिक डिवाइस से प्रमाणीकरण का उपयोग करके ग्राहक के दरवाजे पर बचत खाते की सुविधा प्रदान की जाती है। इस बचत खाता में इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग, एसएमएस और मिस्ड कॉल बैंकिंग जैसी सुविधाएं और लाभ मिलते हैं। न्यूनतम शेष राशि के रख-रखाव पर कोई शुल्क नहीं हैं।

बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर श्री विजय बालकृष्णन ने कहा,उज्जीवन इंदौर में रेडियो, सिनेमा और प्रेस में एक बहु-मीडिया विज्ञापन रणनीति शुरू कर रहे हैं। ये अभियान ब्रांड रिकॉल का निर्माण करेगा और बैंकिंग के क्षेत्र में सुरक्षित ग्राहकों सहित हमारे लक्ष्य पर बड़ा प्रभाव डालेगा। बेहतर, सुविधाजनक और आसान बैंकिंग की अवधारणा बैंक के साथ दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने में मदद करेगी।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक सावधि जमा पर 8 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर (1 करोड़ से कम एफडी पर 1-2 साल के लिए) और वरिष्ठ नागरिकों के लिए अतिरिक्त 0.5 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है। बैंक लक्षित ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धी दरों पर संपत्ति के बदले गृह निर्माण ऋण, खरीद या नवीनीकरण ऋण और ऋण की तलाश करने वाले उपभोक्ताओं को अनुकूलित समाधान प्रदान करता है। उज्जीवन न्यूनतम कागजी कार्रवाई और मध्यम और छोटे उद्यमों के लिए त्वरित प्रोसेसिंग के साथ कार्यशील पूंजी, ऋण कंसोलिडेशन और पूंजीगत व्यय की आवश्यकता के लिए व्यापार ऋण और उद्यम ऋण भी प्रदान कर रहा है। आगामी तिमाही में बैंक द्वारा नई योजनाओं की एक श्रृंखला लॉन्च होने की उम्मीद है।

उज्जीवन एसएफबी आधार सक्षम रुपे-डेबिट कार्ड और बॉयोमीट्रिक एटीएम प्रदान करता है। ग्राहकों को उज्जीवन के एटीएम नेटवर्क पर असीमित लेन-देन तक सुविधा मिलती है और अन्य बैंक के एटीएम नेटवर्क पर प्रतिमाह छह मुफ्त लेन-देन प्राप्त होते हैं, जो वर्तमान में किसी भी बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले उच्चतम निःशुल्क लेनदेन में से एक हैं।

उज्जीवन ने डिज्जी बड्डी की पहल शुरू की है, जिसमे टेक्नोलॉजी की जानकारी रखने वालों को बैंक की ब्रांचेज में नियोजित किया जाता है ताकि वे तकनीक का उपयोग करके ग्राहकों को बैंकिंग के लाभों के बारे शिक्षित करें। वे ग्राहकों के साथ बातचीत करते हैं और बैंकिंग लेनदेन प्रक्रिया, एटीएम का उपयोग, मिस्ड कॉल बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग की जानकारी देते हैं।

उज्जीवन एसएफबी का लक्ष्य पांच साल में बाजार में बड़ी बैंक की स्थिति निर्मित करना है, जो वर्तमान में औपचारिक बैंकिंग प्रणाली से बाहर विशाल संरक्षित और ग्राहक आधार की सेवा के लिए हो।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के बारे में

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। बैंक ने 1 फरवरी, 2017 से उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड द्वारा बिजनेस उपक्रम के हस्तांतरण के बाद एक छोटे वित्त बैंक के रूप में संचालन शुरू किया। रिजर्व बैंक ने भारत में छोटे वित्त बैंक कारोबार को जारी रखने के लिए बैंक को बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 22 (1) के तहत लाइसेंस जारी किया। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड को भारतीय रिजर्व बैंक अधिनियम, 1934 की दूसरी अनुसूची में भी शामिल किया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com