Breaking News

यदि आपके पास भी है आधार, तो जीत सकते है 30 हज़ार रुपये

Posted on: 23 Jun 2019 12:58 by Surbhi Bhawsar
यदि आपके पास भी है आधार, तो जीत सकते है 30 हज़ार रुपये

नई दिल्ली: आधार कार्ड आज हर जगह जरुरी हो गया है। बैंक खाता हो या कोई भी सरकारी योजना हर जगह इसकी आवश्यकता होती है। लेकिन यदि आपके पास आधार कार्ड है तो सरकार आपको एक बेहतरीन मौका दे रही है। अब आप इसके जरिए घर बैठे 30 हजार रूपये जीत सकते है।

शुरू हुई प्रतियोगिता

आधार बनाने वाली संस्था यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक काम्पिटिशन शुरू किया है। इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को आधार से जुड़ी 15 सेवाओं में से किसी एक के बारे में 30 सेकेंड से लेकर 2 मिनट का एक वीडियो तैयार करना होगा।

वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब, गूगल ड्राइव या ऑनलाइन फाइल शेयरिंग साइट पर जाकरअपलोड करना होगा। किसी भी एक साईट पर पोस्ट करने के बाद उसका लिंक आपको [email protected] पर भेजना होगा। इसके साथ आपको अपना आधार नंबर, आधार कार्ड के मुताबिक नाम, पता, मोबाइल नंबर भेजना होगा। थ ही यह भी बताना होगा कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक है या नहीं।

18 जून से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में फुल एचडी या हाई रेज़ल्यूशन में बने इस वीडियो का फॉरमेट MP4, HVI, FLV, WMV, MPEG या फिर MOV होना चाहिए। इसके साथ ही इसमें 1920x1080px के वीडियो को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी।

इस बात का रखें ध्यान

वीडियो शेयरिंग को लेकर यूआईडीएआई की ओर से खासतौर पर कहा गया है कि इसे UIDAI के सोशल मीडिया पेज पर शेयर नहीं करना है। इसके साथ ही कोई भी वीडियो शेयर न करें और वीडियो बनाते समय आधार नंबर को ब्लर कर दें। 31 अगस्त तक UIDAI जीतें हुए प्रतिभागियों को ई-मेल के जरिए सूचित कर देगा। इसमें भाग लेने की आखिरी तारिख 8 जुलाई 2019 है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com