Breaking News

‘हाथ’ के साथ उदित राज | Disgruntled MP Udit Raj leaves BJP, joins Congress

Posted on: 24 Apr 2019 14:37 by Surbhi Bhawsar
‘हाथ’ के साथ उदित राज | Disgruntled MP Udit Raj leaves BJP, joins Congress

भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से टिकट न मिलने से नाराज उदित राज ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है। उदित राज ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पार्टी में उनका स्वागत किया। हालांकि कांग्रेस में जाने के बाद भी उदित राज अपना मकसद पूरा नहीं पाएंगे।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उदित राज ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक दलित विरोधी पार्टी है। उन्होंने यह भी कहा कि वह साल 2014 के आस-पास में ही कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते थे।. इतना ही नहीं उदित ने आगे कहा कि ‘‘जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया, इसलिए ही पार्टी नेतृत्व संभवतया मुझसे नाराज हो गया। जब सरकार की तरफ से कोई भर्ती नहीं हो रही, तो क्या मुझे इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिेये था?। मैं दलितों के मुद्दों उठाता रहूंगा।’

हंसराज हंस को दिया टिकट

गौरतलब है कि भाजपा ने दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से उदित राज का टिकट काटकर बीजेपी ने हंसराज हंस को दे दिया है। इससे पहले टिकट न मिलने की आशंका को देखते हुए उदित राज ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द हटा दिया था लेकिन फिर कुछ घंटे बाद ही उन्होंने ‘चौकीदार’ शब्द लगा लिया।

नही लड़ पाएंगे चुनाव

हालांकि कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी उदित राज अपनी सीट से चुनाव लड़ पाएंगे। इसकी वजह यह है कि दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। वही प्रत्याशियों के नामांकन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल थी, जो अब निकल चुकी है। दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com