उद्धव ठाकरे फिर जाएंगे अयोध्या, सांसद भी पहुंचेंगे राम दरबार

0
41

लोकसभा चुनाव में भाजपा और एनडीए को मिली प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मुद्दा गर्मा गया हैं। कुछ दिनों पर पहले अयोध्या में संत समाज ने बैठक कर राम मंदिर निर्माण को लेकर विचार-विमर्श किया था। इस बैठक के बाद मोदी सरकार पर निर्माण को लेकर दबाव बनाने की रणनीति बनाई।

इधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक बार फिर अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे। उनके साथ सभी जीते हुए 18 शिवसेना सांसद भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि संसद सत्र शुरू होने से पहले शिवसेना के सभी सांसद रामलला के दर्शन करने जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस यात्रा का ऐलान शिवसेना अध्यक्ष द्वारा की जाएगी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले भी शिवसेना प्रमुख परिवार के साथ अयोध्या परिवार के साथ गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे 15 जून को अपने नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सदस्यों के साथ अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर पूजा-अर्चना के लिए जा सकते हैं।

नई सरकार बनते ही फिर उठा राम मंदिर का मुद्दा

Support-Ram-Mandir-AYODHYA

इधर, राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों ने एक बार फिर मोर्चा संभाल लिया है। पिछले दिनों संत समाज ने बैठक कर मंदिर निर्माण को लेकर रणनीति बनाई है। मोर्चा के अगुवाई रामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कर रहे हैं। वहीं द्वारका-शारदापीठ एवं ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती ने दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद उसे पिछला वादा याद दिलाते हुए मथुरा में कहा कि अब इस सरकार को अयोध्या में भव्य एवं दिव्य राम मंदिर की स्थापना करने का वादा जरूर पूरा करना चाहिए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here