उद्धव ठाकरे संभालेंगे महाराष्ट्र की कमान, तीनों दलों ने जताई सहमति

0
51
uddhav thakre

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। माना जा रहा है शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे राज्य के अगल मुख्यमंत्री हो सकते हैं। वहीं शुक्रवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच हुई बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि ठाकरे को मुयमंत्री बनाने पर सहमति बन गई है। हालांकि ठाकरे ने इस पर बैठक के बाद कुछ नहीं कहा है।

उद्धव ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही। अधिकतर मुद्दों पर आम सहमति बन चुकी है। मैंने अभी तक मुख्यमंत्री बनने पर अब तक हामी नहीं भरी है। उन्होने कहा कि फिलहाल चाबचीत का दौर जारी है।

बता दे कि कल शिवसेना, कांग्रे औरएनसीपी साझा प्रेस काॅन्फ्रेंस करेंगी। एनसीपी मुखिया शरद पवार का कहना है कि बातचीत जारी है। कल हम राज्यपाल से मिलने पर भी विचार करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शिवसेना के युवा नेता और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के नाम पर सहमति नहीं बनने के बाद शिवसेना की ओर से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे के नामों का प्रस्ताव रखा है। लेकिन बताया जा रहा है कि एनसीपी ने इन नामों को खारिज कर दिया है। साथ ही जोर देकर कहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शीर्ष पद पर काबिज हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here