उद्धव ठाकरे बोले- BJP से किया कंप्रोमाइज, शिवसेना का CM बनने तक शांत नहीं बैठूंगा

0
70
udhav thakare

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं भाजपा और शिवसेना में लंबी खींचतान के बाद गठबंधन हुआ। इसके बाद भी शिवसेना ने भाजपा के खिलाफ कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए। इतना ही नहीं, समय-समय पर शिवसेना समय-समय पर भाजपा को आइना दिखाती रहती है। हालांकि इन सब खटपट के बाद भी दोनों पार्टी मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचा दी है। ठाकरे ने कहा है कि उन्होंने महाराष्ट्र की भलाई के लिए भाजपा से गठबंधन में कंप्रोमाइज किया है। सामना के एक्जीक्यूटिव एडिटर संजय राउत को दिए इंटरव्यू में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा से शिवसेना का गठबंधन हिंदुत्व पर आधारित है। ठाकरे ने यह भी कबूला कि उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन में आने के लिए कंप्रोमाइज किया है, जो सिर्फ महाराष्ट्र की भलाई के लिए है। ठाकरे ने कहा है कि हम कम सीटों पर लड़ रहे हैं, क्योंकि देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल ने मुझसे अपनी समस्या समझने की अपील की थी।

भले ही शिवसेना कम सीटों पर लड़ रही है, लेकिन पार्टी ज्यादातर सीटों पर जीत दर्ज करेगी। सीएम और डिप्टी सीएम के सवाल भी उद्धव ठाकरे ने कहा कि अपने पिता (बालासाहेब ठाकरे) को जुबान दी थी कि एक दिन मैं शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाऊंगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक मैं अपने पिता को दिया हुआ वचन पूरा नहीं करता, तब तक शांत नहीं बैठूंगा। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here