कर्नाटक स्पीकर की दो टूक- अभी नहीं स्वीकार करूंगा किसी का इस्तीफा

0
41

कर्नाटक में लगातार सियासी नाटक जारी है जिसके चलते बुधवार को कांग्रेस के दो और विधायको ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। जिसके बाद कुमारस्वामी सरकार में विधायकों की संख्या घटकर 101 रह गई है। बता दे कि इस्तीफा देने वाले दो विधायकों में सुधाकर और एमटीबी नागराज शामिल है। अब तक कुल 16 विधायक अपना इस्तीफा दे चुके हैं। जिसमें 13 कांग्रेस के और 3 जनता सेकुलर दल के विधायक शामिल है।

वहीं कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के.आर रमेश कुमार का कहना है कि उन्होने अभी तक किसी भी विधायक का इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया है। रमेश कुमार ने कहा, ‘मैंने कोई इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है, मैं इसे रातों-रात नहीं कर सकता हूं, मैंने उन्हें 17 तक समय दिया है, मैं कानूनी प्रक्रियाओं का अध्ययन करूंगा, तब फैसला लूंगा।’

इधर स्पीकर के फैसले के खिलाफ बागी विधायकों ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। जिस मामले में कल (गुरूवार) सुनवाई होना है। बता दे कि विधायक स्पीकर द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने से नाराज हैं।

वहीं कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि सभी बागी विधायक लौट आएंगे और सरकार पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होने कहा, इनमे से कोई भी विधायक पार्टी नहीं छोड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here