कश्मीर पर पाक का समर्थन करना तुर्की को पड़ा भारी, भारत ने रद्द की पीएम मोदी की यात्रा

कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान के समर्थन में आना तुर्की को भारी पड़ गया है, जिसके चलते भारत ने तुर्की को कड़ा संदेश दिया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है।

0
67
pm narendra modi

नई दिल्ली। कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान के समर्थन में आना तुर्की को भारी पड़ गया है, जिसके चलते भारत ने तुर्की को कड़ा संदेश दिया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देते हुए भारत का विरोध किया था।

इतना ही नहीं पेरिस में हुए फाइनेंशियल टास्क फोर्स की बैठक में भी तुर्की पाकिस्तान के समर्थन में उतरा था। मीडिया रिपोर्ट के माने तो तुर्की की ओर से उठाए जा रहे भारत विरोधी कदम के चलते पीएम मोदी ने अपनी दो दिवसीय यात्रा रद्द की है।

मालूम हो सऊदी अरब में 27-28 अक्टूबर को होने वाली मेगा इन्वेस्टमेंट समिट के बाद प्रधानमंत्री मोदी की तुर्की यात्रा प्रस्तावित थी। लेकिन तुर्की के पाक समर्थित रवैये से दोनो देशों के संबंधों में खटास आ गई है। हांलाकि इससे पहले भी दोनों देशों के संबंध बेहतर नहीं रहे हैं। पीएम मोदी की यात्रा के चलते दोनों देशों के बीच व्यापारिक और सुरक्षा संबंध सुधरने की उम्मीद थी जो अब मुश्किल लग रहा है।

वहीं विदेश मंत्रालय का कहना है प्रधानमंत्री का तुर्की दौरा फायनल हुआ थ ऐसे में रद्द होने का सवाल ही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here