Breaking News

सोई किस्मत को भी जगा देगा तुलसी का यह मामूली उपाय | Try these Remedies of Tulsi you will get Benefit!

Posted on: 08 Jun 2019 15:22 by rubi panchal
सोई किस्मत को भी जगा देगा तुलसी का यह मामूली उपाय | Try these Remedies of Tulsi you will get Benefit!

तुलसी को हिन्दु धर्म में ईश्वर की तरह ही मान्यता प्राप्त है। कहा जाता है कि तुलसी का पौधा जिस भी घर में होता है वहां कभी भी किसी तरह का रोग नहीं होता और उस घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसके साथ ही तुलसी के रोजाना सेवन करने से व्यक्ति स्वस्थ्य रहता है। लेकिन क्या आप जानते है कि तुलसी से स्वास्थ के साथ किस्मत भी चमक उठती है। जी हां आज हम आपको यही बताने जा रहे है कि तुलसी के किन उपायों के साथ से आप आपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकते है।

1- स्नान के पूर्व जल में तुलसी के पत्ते डालकर स्नान करना तीर्थों में स्नान कर पवित्र होने के बाराबर माना जाता है। ऐसा करने पर आप सभी यज्ञों में बैठने के अधिकारी होते हैं । इतना ही नहीं यह उपाय वास्तु दोष भी दूर करने में सक्षम है।

2- हमारी प्राचिन परंपरा के अनुसार प्रतिदिन तुलसी का पूजन करना और पौधे में जल अर्पित करना शुभ माना जाता है। जिस घर में प्रतिदिन तुलसी की पूजा होती है, वहां सुख-समृद्धि, सौभाग्य बना रहता है। धन की कभी कोई कमी महसूस नहीं होती। हमें विशेष तौर पर प्रतिदिन तुलसी का पूजन अवश्य करना चाहिए।

3- तुलसी में सकारात्मक ऊर्जा होती है यही वजह है कि घर के आंगन में तुलसी का पौधा हो तो घर का कलह और अशांति दूर होती है। घर-परिवार पर मां लक्ष्मी जी की विशेष कृपा बनी रहती है। इतना ही नहीं प्रतिदिन दही के साथ चीनी और तुलसी के पत्तों का सेवन करना बहुत शुभ माना जाता है। यदि ऐसा बाहर जाने से पहले करते है तो आपका हर काम सफल ही होगा।

4- पौराणिक शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पत्तों के सेवन से भी देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होती है। दही के साथ तुलसी का सेवन करने से कई प्रकार के आयुर्वेदिक लाभ भी प्राप्त होते हैं। जैसे- दिनभर कार्य में मन लगा रहता है, मानसिक तनाव नहीं रहता, शरीर हमेशा ऊर्जावान बना रहता है।

तुलसी के कुछ तांत्रिक फायदे भी होते है। यदि किसी को अचानक नजर लग जाए तो तुलसी का यह तांत्रिक उपाय करने पर तुरंत लाभ प्राप्त होता है। यकिन ना आए तो एक बार आजमाकर देख लें ।

1- सबसे पहले तुलसी के 7 पत्ते और 7 काली मिर्च अपनी मुट्ठी में लें।

2- इसके बाद जिसकी नजर उतारना है उसे लेटा कर उस बंद मुट्ठी से उक्त व्यक्ति के सिर से पैर तक ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र बोलकर 21 बार उतार लें।

3- इसके बाद काली मिर्च जिसे नजर लगी है उसे चबाने के लिए दें और तुलसी के पत्तों को हाथ से मसलकर निगलने को कहें।

4- ऐसा करने के बाद पीडित व्यक्ति को लेटा कर उसके पांव के तलवों को किसी कपड़े से सात या ग्यारह बार झाड़ दें ऐसा करने से नजर का प्रभाव दूर हो जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com