तीन तलाक जारी है, 6 बच्चों सहित पत्नी को घर से निकाला

0
46

हापुड़। ट्रिपल तलाकपर कानून बन चूका है लेकिन अब भी तीन तलाक के मामले खत्म नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला उत्तरप्रदेश के शहर हापुड़ से सामने आया है। उत्तरप्रदेश के शहर नोएडा से सटे हापुड़ शहर में एक महिला ने अपने पति के ऊपर ये आरोप लगाया है कि उसने उसे तीन तलाक देकर अपनी शादी तोड़ ली है।

महिला का आरोप
महिला का आरोप है कि जब उसने घर के खर्चे के लिए अपने पति से पैसे मांगे, तो इतनी सी बात पर उसने उसे तीन तलाक दे दिया और उसके 6 बच्चों के साथ उसे घर से बाहर निकाल दिया। एसपी यशवीर सिंह ने कहा कि इस संबंध में शिकायत दर्ज कर ली गई है और जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।बता दें कि मंगलवार को तीन तलाक बिल, संसद के उच्च सदन राज्यसभा में पारित हो चुका है। राष्ट्रपति ने भी इस पर अपनी मंजूरी दे दी है और अब यह बिल कानून का रूप अख्तियार करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि तीन तलाक के नाम पर अपने पति के अन्यायों से अब मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलेगा।

अब है सजा का प्रावधान
तीन तलाक बिल बिल के तौर पर चर्चित मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 राज्यसभा में 99 सदस्यों की सहमति से पास कर दिया गया है। बिल के खिलाफ में 84 मत पड़े थे। 16 वीं लोकसभा में इस बिल को पास कर लिया गया था, लेकिन अब इसे राज्यसभा में भी पारित कर लिया गया, जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भी अंतिम मुहर लग गई है। तीन तलाक बिल आने पर अब मुस्लिम पुरुषों को सजा झेलनी पड़ सकती है। इसका मतलब है कि इसी तरह पुरुष, जो अपनी पत्नी को अब किसी भी बात पर तीन तलाक देकर उसे तलाक दे देगा, उसे कानून अब सजा देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here