इंदौर : मुफ्त में होगा गरीबों के ‘दिल’ का इलाज

0
25
indore satya sai school trust

इंदौर : मिनी मुंबई कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के शहर इंदौर में वैसे तो कई सारे अस्पताल है जहां कई सारी बीमारियों का इलाज अलग-अलग रूप में किया जाता है. साथ ही मरीजों से अस्पताल द्वारा मनमानी फीस भी इलाज के लिए वसूली जाती है, जिससे आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ता है। तो अगर आपको भी इस तरह की किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आज हम आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आये है ।

दरअसल, आपको बता दे कि शहर में स्थित सुपर कोरीडोर पर साईंबाबा ट्रस्ट द्वारा 100 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाया जा रहा है, जिसकी खासियत यह है कि यह अस्पताल मुफ्त सेवा देने के लिए खोला जा रहा है। जिसकी चर्चा इन दिनों पूरे इंदौर में काफी तेजी के साथ की जा रही है क्योंकि इंदौर में पूरी तरह से इस तरह का इलाज करने वाला कोई भी अस्पताल नही है ।

बताया जा रहा है कि इस अस्पताल को बनने में लगभग दो साल का समय लगेगा। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल का निर्माण सुपर कॉरिडोर पर नैनोद में लगभग आठ एकड़ जमीन पर किया जाएगा, जो कि इंफोसिस के समीप कही बताई जा रही है।

परन्तु इसके निर्माण से पहले ही सितंबर माह से सत्यसाई स्कुल इंदौर कैंपस में इसकी ओपीडी खोली जायेगी, जहां आने वाले मरीजों का ईलाज फिलहाल अदमदाबाद में किया जाएगा जिसका सारा खर्च ट्रस्ट द्वारा उठाया जाएगा।

इस अस्पताल की एक खासियत और यह है कि यहां किसी भी तरह का कोई केशियर डेस्क या कैबिन नहीं बनाया जाएगा ताकि मरीज मनमानी वसूली से बाख सकेंगे और उन्हें कोई लेन-देन नही करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here