प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान: राष्ट्रीय रिसर्च मेथोडोलॉजी में दिया रिसर्च टूल्स का प्रशिक्

0
42
prestige institute of managemwent

इंदौर: प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च द्वारा संस्थान के फैकल्टीज एवं रिसर्च स्कॉलर कोरिसर्च के आददतन तरीकों से अवगत कराने तीन दिवसीय राष्ट्रीय रिसर्च मेथोडोलॉजी वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

वॉर्कशॉप के दौरान शिक्षा एवं उद्योग जगत के विशेषज्ञों द्वारा प्रतिभागियों को एसपीएसएस, एएमओएस, आर, पाइथन जैसे रिसर्च टूल्स के बारे में व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया। वर्कशॉप के उदघाटन सत्र देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. गणेश कावड़िया ने प्रतिभागियों को वैज्ञानिक एवं अवैज्ञानिक रिसर्च के बीच के अंतरको बताते हुए सोशल साइंस रिसर्च का समाज के प्रति योगदान पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि नीति शास्त्र एवं आर्थिक रिसर्च के दूसरे से जुड़े हैं और समाज के लिए उपयोगी हैं। वर्कशॉप के दूसरे दिन कोनसागस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के सी नियर डाटा साइंटिस्ट प्रवीण परमार ने प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान के फैकल्टीज एवं रिसर्च स्कॉलर के साथ आर प्रोग्रामिंग परअपने अनुभव एवं ज्ञान को साझा करते हुए डाटा साइंस में आर लैंग्वेज के बढ़ते महत्व पर प्रकाश डाला। वर्कशॉप के अंतिम दिन कोडेन्सियस प्राइवेट लिमिटेड के शादाब पठान एवं सम्यक जैन ने पेथोन टूल के विषय में प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया।

वर्कशॉप के समापन पर प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स प्रदान किये गए।रिसर्च मेथोडोलॉजी वर्कशॉप का संचालन प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ बिज़नेस मैनेजमेंट के डायरेक्टर डॉ. आर के शर्म की उपस्थिति में प्रो.अजय मालपानी एवं प्रो. जितेंद्र पटेल द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here