Breaking News

जब 20,000 फीट की ऊंचाई पर अटकी यात्रियों की जान, पढ़िए पूरी खबर | Traffic injuries at an altitude of 20,000 feet, due to Low Air Pressure

Posted on: 07 Mar 2019 11:17 by Mohit Devkar
जब 20,000 फीट की ऊंचाई पर अटकी यात्रियों की जान, पढ़िए पूरी खबर | Traffic injuries at an altitude of 20,000 feet, due to Low Air Pressure

आईजीआई एयरपोर्ट से फ्रैंकफर्ट जा रहे एयर इंडिया के विमान में हवा का दबाव कम होने से करीब 220 यात्रियों की जान खतरे में आ गई. दरअसल, एयर इंडिया का विमान 20,000 फिट की उचाई पर पहुंचते ही हवा का दबाव कम होने से 220 यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान की तुरंत आईजीआई एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

एयरलाइन के अधिकारीयों के मुताबिक, एयरपोर्ट से विमान के उड़ान भरते ही 15 मिनट बाद ही यात्रियों को हवा का दबाव कम होने से घुटन महसूस होने लगी. इस दौरान सभी यात्रियों को ऑक्सीजन मॉस्क की मदद लेनी पड़ी. उस वक्त विमान करीब 20,000 फीट की ऊंचाई पर था.

किसी बड़ी घटना होने से पहले विमान को दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ मोड़ा गया. ख़बरों के मुताबिक, किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. एयरलाइन के मुताबिक, अब विमान बदलकर यात्रियों को रवाना किया जाएगा. सभी यात्रियों को रहने और खाने की मदद दी गई है. एआई121 दिल्ली से फ्रैंकफर्ट की उड़ान नियमित दोपहर 1.35 बजे रवाना होती है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पिछले कई दिनों पहले एयर इंडिया का एक हैरान करने वाला बड़ा हादसा सामने आया था. मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से उड़ान भरने की तैयारियों में जुटा था कि तभी चालक दल की 53 वर्षीय की महिला सदस्य अचानक विमान से नीचे गिर गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

विमानन कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से राजधानी दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ. चालक दल की महिला सदस्य दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से नीचे गिर गईं। महिला को नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Read More:AirIndia का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने लिखा- आज की सभी उड़ाने रद्द

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com