हिमाचल प्रदेश में फटे बादल, घरों में घुसा मलबा, देखें ये तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है। ऐसे में कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से स्थिति अनियंत्रित हो गई है। मध्य प्रदेश, उतराखंड, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात निर्मित हो गए हैं।

फटे बदल, weather update, weather update news, weather,
सांकेतिक तस्वीर

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल हिमाचल प्रदेश में बादल फटने के बाद डर का माहौल है। धर्मशाला के खनियारा में बादल फटने के बाद विस्फ़ोट वाली स्थिति निर्मित हो गई। बताया जा रहा है कि यह घटना शुक्रवार की है, बादल फटने से पानी का भयंकर सैलाब आ गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई और घरों में मलबा जमा हो गया।

हालांकि इस घटना से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन दुकान और घरों में काफी ज्यादा मलबा जमा हो गया। बादल फटने से ट्रांसफॉर्मेशन भी बुरी तरह से ध्वस्त हो गए जिसके बाद बिजली जा प्रवाह भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ। बादल फटने की वजह से आसपास की सड़कों को भी काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है और आवाजाही भी इससे प्रभावित हुई।

बादल फटने की इस घटना का वीडियो सामने आया है। जिसमें देख सकते है कि मलबे में कई बाइक और गाड़िया धस गई है व इससे दुकानों को भी काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है। ऐसे में कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से स्थिति अनियंत्रित हो गई है। हालांकि मौके पर राहत टीम मौजूद रही जिससे रहवासियों को ज्यादा समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन रहवासियों के घरों व दुकानों में काफी ज्यादा मलबा जमा हो गया। जिसे जेसीबी की मदद से निकाला जा रहा है।

Must Read-  Chhattisgarh Weather : आगामी दिनों में होगी झमाझम बारिश, गरज चमक के साथ बरसेंगे मेघ

 

इस घटना के बाद मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान घर में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। लेकिन रुक रुक कर बारिश का दौर अभी भी जारी है। जिससे इसे पुनः पहले की तरह होने में ज्यादा समय लग सकता है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, उतराखंड, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात निर्मित हो गए हैं। ऐसे ही हालात बिहार में भी नजर आ रहे हैं। बिहार में भी बाढ़ से जन जीवन बहुत ही ज्यादा प्रभावित हुआ हैं और आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

इस दौरान भारी बारिश से कई जगहों पर बाढ़ के हालात निर्मित हो गए हैं, जिससे कई लोग पलायन करने को मजबूर हैं। ऐसे में गंगा किनारे पर बसे बलिया के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आने की वजह से डूब गए हैं और कई नदियां उफान पर है। उत्तराखंड से भी लैंडस्लाइड की खबरें भी सामने आ रही है और मानसून को लेकर भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।