भरोसेमंद निवेश नीति के लिए देश के शीर्ष उद्योगपतियों ने की CM कमलनाथ की सराहना

0
48
CM Kamalnath

इंदौर : मध्यप्रदेश में भरोसेमंद निवेश लाने और रोजगार के व्यापक अवसर उपलब्ध कराने के साथ ही एक समृद्ध और खुशहाल मध्यप्रदेश बनाने के लिए आज से इंदौर में शुरू हुए मैग्नीफिसेंट एमपी आयोजन में देश के शीर्ष उद्योगपतियों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा अपने अल्प कार्यकाल के दौरान किए गए कामों की न केवल सराहना की बल्कि प्रदेश में निवेश के लिए पैदा किए गए विश्वास को अपनी स्वीकृति दी।

मुख्यमंत्री कमल नाथ के गतिशील नेतृत्व से में प्रभावित हुआ : मुकेश अंबानी

रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और देश के शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी ने कहा कि मध्यप्रदेश को एक विजनरी और समर्पित नेतृत्व कमल नाथ के रूप में मिला है। उन्होंने वेबकास्ट के जरिए मैग्नीफिसेंट एमपी में भागीदारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ की पिछली मुम्बई यात्रा के दौरान उनसे जो मुलाकात हुई उस दौरान वे उनकी निवेश के प्रति प्रतिबद्धता को देखकर चकित हुए। अंबानी ने कहा कि मैं इस प्रतिष्ठापूर्ण समारोह में भागीदारी करना चाहता था लेकिन रिलायंस ग्रुप की बोर्ड मीटिंग के कारण वे इसमें शामिल नहीं हो पा रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रो-इन्वेस्टर्स पॉलिसी अमल में लाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि मुझे मध्यप्रदेश से विशेष लगाव है। यहां के जंगल, वन्य जीव और जो पारिस्थितिकी है वह यहां की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का एक ऐसा इकलौता राज्य है जहां कोरिया, जर्मनी और फ्रांस के मुकाबले सर्वाधिक जियो का डेटा उपयोग होता है। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के लोगों को धन्यवाद दिया। अंबानी ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रो बिजनेस और प्रो ग्रोथ पॉलिसी है जिससे प्रदेश का चौतरफा विकास होगा। अंबानी ने बताया कि वे मध्यप्रदेश में 45 जगहों पर लॉजिस्टिक सेंटर बनाएंगे।

50 साल के कारोबारी जीवन में कमल नाथ जैसा नेता नहीं देखा – एन. श्रीनिवासन


इंडिया सीमेंट के चेयरमेन एन. श्रीनिवासन ने कहा कि अपने 50 साल के कारोबारी जीवन में मैंने कमल नाथ जी जैसा नेता नहीं देखा। मध्यप्रदेश को सही अर्थों में एक ऐसा नेता मिला है जिसके पास नेतृत्व की क्षमता और दृष्टि है जो प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वे एक ऐसा नेता है जिन्होंने मध्यप्रदेश की ताकत को पहचाना है और उसके विकास को लेकर उनके पास एक स्पष्ट विजन है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर उनकी जो मुलाकातें हुई हैं उसमें उनकी निर्णय क्षमता ने बेहद प्रभावित किया है। वे एक तेज गति से काम करने वाले मुख्यमंत्री है।

विकास की नीति निवेश को प्रोत्साहित करती है – आदि गोदरेज

गोदरेज ग्रुप के चेयरमेन आदि गोदरेज ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की जो विकास की नीति है वह मध्यप्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करती है। उन्होंने कहा कि उनका प्रदेश से गहरा नाता रहा है। भविष्य में भी वे निवेश का विस्तार करते रहेंगे।

मुख्यमंत्री कमल नाथ जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं – विक्रम किर्लोसकर

किर्लोसकर ग्रुप के चेयरमेन विक्रम किर्लोसकर ने कहा कि एमपी मैग्नीफिसेंट एमपी के आयोजन में मैं देख रहा हूँ कि मुख्यमंत्री कमल नाथ के काम उनकी गति और विजन की स्पष्ट छाप दिखलाई दे रही है। वे एक ऐसे राजनीतिक नेतृत्व देने वाले व्यक्ति हैं जो कहते हैं उसे वे करके दिखाते हैं।

मुख्यमंत्री कमल नाथ के कौशल विकास के तरीके और सोच तारीफे काबिल है – राकेश भारती

भारती इंटरप्राइजेस के वाईस चेयरमेन और एमडी राकेश भारती ने मुख्यमंत्री कमल नाथ के लेंड बैंक नीति की तारीफ की। उन्होंने मुख्यमंत्री के कौशल विकास के तरीकों की तारीफ करते हुए बताया कि प्रदेश में उनकी कम्पनी द्वारा 8 हजार 500 करोड़ रूपए का निवेश किया है। भारती ने बताया कि राज्य के 4 हजार स्कूलों में व्यावसायिक शिक्षा शुरू की जाना चाहिए ताकि 12वीं पास होते-होते कम से कम एक कौशल बच्चों के पास हो। भारती ने राज्य सरकार की खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को प्राथमिकता देने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की।

ट्राइडेंट ग्रुप मध्यप्रदेश में तीन हजार करोड़ का निवेश करेगा – राजेन्द्र गुप्ता

ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वे मध्यप्रदेश में श्री कमल नाथ की सोच के अनुरूप ट्राइडेंट ग्रुप तीन हजार करोड़ का निवेश करेगा। जिससे 1500 परिवारों को लाभ मिलेगा।

फोकस ईवेंट के लिए कमल नाथ बधाई के पात्र हैं – संजीव पुरी

आईटीसी के चेयरमेन संजीव पुरी ने मैग्नीफिसेंट एमपी के आयोजन के फोकस की सराहना करते हुए कहा कि यह मध्यप्रदेश के लिए सकारात्मक लक्षण हैं कि खाद्य प्रसंस्करण और कृषि उद्योगों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने निवेश और उद्योगों के विकास के लिए मुख्यमंत्री के विजन की सराहना की। पुरी ने आश्वस्त किया कि वे सरकार को पूरा सहयोग करेंगे।

कमल नाथ के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में निवेश के अवसर बढ़ रहे हैं- मार्क जाराल्ट

लैप इंडिया के प्रबंध निदेशक मार्क जाराल्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में निवेश के नए अवसर निर्मित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संसाधनों और निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए संसाधनों विशेषकर पानी और बिजली की उपलब्धता भरपूर है।

उद्घाटन समारोह को सन फार्मास्युटिकल कम्पनी के चेयरमेन दिलीप संघवी, एचईजी के चेयरमेन रवि झुनझुनवाला और सीआईआई के डायरेक्टर जनरल चंद्रजीत बेनर्जी ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here