बिना डाउनपेमेंट घर लाए कार, मेनटेनेंस भी फ्री

0
51

नई दिल्ली: कार खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। अब आप बिना डाउनपेमेंट किए अपनी पसंदीदा कार चला सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी आपको मेनटेनेंस सर्विस भी फ्री दे रही है। इसके अलावा आप अपनी पसंद की नई कार में अपग्रेड भी कर सकते हैं। यह सब कुछ मुमकिन हुआ है ह्यूंदै, महिंद्रा, स्कोडा और फिएट जैसी कंपनियों के पर्सनल लीज प्रोग्राम से। इन कंपनियों का कहना है कार रखने का यह तरीका सस्ता भी है।

ये है कारण

बिना डाउनपेमेंट के कार बेचने को कंपनियां मजबूर हो गई है। कारों की घटती बिक्री को देखते हुए कंपनियां को नई-नई स्ट्रेटजी अपनाने को मजबूर हो गई है और अब इसके तहत वे पर्सनल लीज पर कारें बेच रही हैं। हर महीने रेंटल देकर आप पांच साल तक कार चला सकते हैं और इस पांच साल के दौरान आपको फ्री मेंटनेंस सर्विस मिलेगी।

ये कारें चला सकते है

इकनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक़ साउथ कोरिया की दिग्गज ऑटो कंपनी ह्यूंदै अपनी एसयूवी क्रेटा के बेस वर्जन दे रही है। इसके लिए आपको 17,642 रुपये महिना किराया देना होगा। इस रकम में रोड टैक्स और जीएसटी शामिल है। अगर आप यह वर्जन खरीदने जाते हैं, तो आपको 2.73 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा। इसके अलावा आपको पांच साल के लिए 18,901 रुपये की ईएमआई (इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट) देनी होगी।

सिर्फ कार ही नहीं स्कूटर भी रेंट पर

कार ही नहीं अब आप स्कूटर भी रेंट पर चला सकते है। कार कंपनियों के मॉडल को देखते हुए स्कूटर कंपनी Ather energy भी अपनी स्कूटर बेच रही है। आप ढाई हजार रुपये के मंथली रेंटल पर घर ले जा सकते हैं। इस तरह लीज पर गाड़ियां बेचने का मॉडल पॉपुलर हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here