Breaking News

कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया कड़ा संदेश, नही होंगे बारी-बारी से सीएम

Posted on: 21 May 2018 04:09 by Ravindra Singh Rana
कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया कड़ा संदेश, नही होंगे बारी-बारी से सीएम

कर्नाटक: येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जेडीएस नेता कुमार स्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है, कुमार स्वामी 23 मई मुख्यमंत्री पद की सपथ लेने जा रहे है, कुमारस्वामी ने रविवार को कांग्रेस को कड़ा संदेश देते हुए कहा है की 30-30 महीने सरकार का नेतृत्व करने का फॉर्मूला खारिज कर दिया। उन्होंने साफ कहा हमारे बीच ईएसआई कोई बात नही की गई है।

कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से सत्ता में अपनी करकर बनाने जा रहे है, जेडीएस नेता स्वामी ने कांग्रेस को कड़ा सन्देश दिया है, मंत्रिमंडल पर भी अभी तक कोई भी चर्चा नही की गई है, आज दिल्ली में राहुल-सोनिया से करेंगे मुलाकात करेंगे कुमार स्वामी।

Image result for kumar swami rahul gandhi sonia gandhi

सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि जेडीएस और कांग्रेस बारी-बारी से 30-30 माह की सरकार बनाने के फार्मूले पर काम करेंगे। कुमारस्वामी ने इसी फॉर्मूले के आधार पर वर्ष 2006 में 20-20 माह के लिए भाजपा के साथ मिलकर गठबधन से अपनी सरकार बनाई थी। बाद में स्वामी अपने वादों से मुकर गए थे और बीजेपी को नेतृत्व  देने इन्कार कर दिया था  और सरकार गिर गई थी। इसके बाद 2008 में फिर से चुनाव हुआ था चुनावों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर सत्ता में आई थी और येद्दयुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाया था।

kumar swmi

मंत्रियों को अपने अपने विभागों के बंटवारे के बारे मेंपूछा गया तो कुमारस्वामी ने बताया की इस बारे में ऐसी कोई बात नही की गई है, इस दौरान वह सरकार गठन के तौर तरीकों पर काम करेंगे और उन्हें 23 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित करेंगे। इस बातचीत के आधार पर तय होगा कि कांग्रेस और जदएस के कितने-कितने विधायक मंत्री बनेंगे। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण के सिर्फ 24 घंटे के भीतर वह बहुमत साबित करके दिखयेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com