8 वीं पास के लिए Forest Department में डायरेक्ट भर्ती, इस तरह करें आवेदन | Tamil Nadu Forest Department Recruitment 2019

0
92
TNFUSRC Recruitment 2019 for 564 Forest Watcher__1551941102_47.247.56.136

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए तमिलनाडु फॉरेस्ट डिपार्टमेंट (TNFUSRC) के साथ जुड़ने का एक अच्छा अवसर है. जी हां, तमिलनाडु फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने वन चौकीदार के खाली पदों के लिए योग्य एंव अनुभवी उम्मीदवारों के लिए डायरेक्ट भर्ती निकाली है.

Must Read: यहां मिल रही है हर माह 67 हजार रु सैलरी, आज ही करें आवेदन  

अगर आप TNFUSRC के साथ अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें और इस अवसर का लाभ उठाएं. इस नौकरी के लिए योग्य और पात्र उम्मीदवार 15 मई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

Must Read: 8 वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, आज ही करें अप्लाई

TNFUSRC की इस नौकरी के लिए आयु सीमा, पदों के नाम, शैक्षणिक योग्यता, पदों की संख्या, अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया जैसी नौकरी से जुड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है.

Must Read: SBI में निकली भर्ती, युवा जल्द से जल्द करें अप्लाई

पद का नामवन चौकीदार (Forest Watcher)

कुल पद- 564

नौकरी का स्थान – तमिलनाडु फॉरेस्ट डिपार्टमेंट, तमिलनाडु

नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता – इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8 वीं/10 वीं पास होना अनिवार्य है.

नौकरी के लिए आयु सीमा– इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष एंव अधिकतम आयु 35 वर्ष होना चाहिए. विशेष वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में विभाग के नियमानुसार छूट दी जायेगी.

अंतिम तिथि – 15 मई 2019

वेतन – इस नौकरी के लिए जिस भी उम्मीदवार का चयन होगा उसे 16,600/- 52,400/- रुपये प्रति महीने वेतन दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क-  सभी के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क है.

नौकरी के लिए चयन इस तरह से होगा- इस नौकरी के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर होगा.

नौकरी के लिए उम्मीदवार इस तरह करें आवेदन – इस नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पेज https://www.forests.tn.gov.in/ पर 15 मई 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  (अधिकारिक वेवसाइट पर दी हुई जानकारी ही मान्य होगी).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here