मोदी की शिवभक्ति पर भड़की टीएमसी, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप | TMC Complain to EC against PM Modi Breaking Poll Code during Kedarnath Visit

0
58
narendra modi

नई दिल्ली: आज देश में जहां एक ओर लोकसभा चुनाव के सांतवे यानी आखिरी चरण के लिए वोट डाले जा रहे है वही दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवभक्ति में डूबे हुए है। केदारनाथ की गुफा में ध्यान लगाने के बाद रविवार को मोदी बद्रीनाथ पहुंचे है। बद्रीनाथ में भी मोदी ने भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की।

मोदी की धार्मिक यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस ने आपत्ति जताई और चुनाव आयोग से इस पर एक्शन लेने की मांग की है। टीएमसी ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग को लिखा ख़त

मोदी की इस यात्रा को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग को ख़त लिखा है। टीएमसी का कहना है कि चुनाव प्रचार 17 मई को ख़त्म हो गया है लेकिन मोदी की केदारनाथ यात्रा पिछले दो दिनों से लगातार टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही है। इससे वोटर प्रभावित हो सकती है। इसी कारण इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाना चाहिए।

टीएमसी का कहना है कि पीएम मोदी की ये यात्रा पूरी तरह से फिक्स है और वोटरों को प्रभावित करने के उद्देश्य से तय की गई है। मोदी के केदारनाथ जाने के प्लान का ऐलान भी किया गया। जब वह वहां पहुंचे तो लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे।

टीएमसी के अलावा अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी प्रधानमंत्री की इस यात्रा पर सवाल खड़े किए हैं और चुनाव आयोग से इस पार कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ धाम पहुंचे थे। यहां उन्होंने महादेव की पूजा-अर्चना कर उनसे जीत का आशीर्वाद माँगा। इसके बाद मोदी चुनावी शोर से दूर एकांत में गुफा में साधना करने चले गए। मोदी की यह साधना रविवार को ख़त्म हुई। साधना ख़त्म करने के बाद मोदी बद्रीनाथ धाम पहुंचे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here