Breaking News

पाकिस्तान की नापाक हरकतों से तीन लोगों की मौत

Posted on: 02 Mar 2019 11:20 by Pawan Yadav
पाकिस्तान की नापाक हरकतों से तीन लोगों की मौत

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से पास्तिानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। हालांकि भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ और नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की, बल्कि मोटार्र भी दागे। इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों को मौत हो गई, जबकि दो
घायल हो गए हैं।

इतना ही नहीं, पाकिस्तानी सेना ने आबादी क्षेत्र को निशाना बनाते हुए करीब एक घंटे तक गोलीबारी की और मोटार्र भी दागे। इस कारण लोगों के घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पाकिस्तान की नापाक हरकत जवाब देते हुए भारतीय सेना भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले पाकिस्तानी गोलीबारी में राजौरी और पुंछ जिलों में गोलीबारी के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी। सूत्रों की मानें तो पिछले आठ दिन में पाकिस्तानी गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। पाकिस्तान की नापाक हरकत को देखते हुए सुरक्षाबल ने पाकिस्तान से लगी सभी सीमाओं में हाई अलर्ट जारी कर रखा है।

मुठभेड़ के दौरान 4 सुरक्षाकर्मी हो चुके शहीद

इससे पहले शुक्रवार तड़के सुबह हंदवाड़ा के लंगेट के बाबागुंड गांव में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था, वहीं शाम को फिर मुठभेड़ शुरू हो गई इस मुठभेड़ में सेना के 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए है। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. अभी भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों में गुरूवार रात से मुठभेड़ चल रही थी। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं शुक्रवार शाम छुपे हुए आतंकियों ने दोबारा से फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें सीआरपीएफ के 92 बटालियन के इंस्पेक्टर पिंटू सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल नसीर शहीद हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड गांव में गुरूवार रात सुरक्षाबलों ने सर्चिंग अभियान चलाया था। इस दौरान छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना के अधिकारियों के मुताबिक मारे गए आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। अब उनकी पहचान की जा रही है।

गौरतलब है कि 27 फरवरी को सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। जम्मू-कश्मीर के घाटी क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। 24 फरवरी को भी कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com