मंत्री पद गंवाने के बाद ओमप्रकाश राजभर को लग सकता एक और बड़ा झटका | Omprakash Rajbhar likely to get another Jolt, three MLA can leave Rajbhars Party

0
38

यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंत्री पद से बर्खास्त होने का झटका झेल भी नहीं पाए थे कि उनके तीन विधायक पाला बदलने का मन बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुभासपा के तीन विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले मंत्री पद बर्खास्त होने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि जिसको जहां जाना है जाए, हम किसी को नहीं रोकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बागी तेवर दिखाने वाले तीनों विधायक लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राजभर के कार्यक्रम से दूर ही रहे। इतना ही नहीं, राज्यसभा चुनाव के दौरान भी राजभर के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग कर अपने मंसूबे बयां कर दिए थे। इधर, भाजपा इन नाराज विधायकों को अपने पाले में लाने की पूरजोर कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि 2002 में बीएसपी से नाता तोड़कर सुभासपा का गठन किया गया था। 2017 में पहली बार विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा और ओमप्रकाश राजभर सहित तीन अन्य विधायक चुने गए थे।

राजभर ने उतारे थे 39 कैंडिडेट

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भाजपा से अलग होकर लोकसभा चुनाव में 39 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे थे, जबकि प्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी रही चुकी है। हालांकि इससे पहले राजभर ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर गठबंधन कई बार कोशिश की, लेकिन भाजपा ने सुभासपा से किनारा कर लिया था। इसके बाद राजभर ने अलग से उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here