Breaking News

शिवराज सरकार को तीन ठेकेदार चला रहे हैं: अजय सिंह

Posted on: 03 Jun 2018 08:32 by Ravindra Singh Rana
शिवराज सरकार को तीन ठेकेदार चला रहे हैं: अजय सिंह

भोपाल : नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि शिवराज सरकार को तीन ठेकेदार मिलकर चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय आने पर वे बताएंगे कि ये कौन ठेकेदार हैं जिन्हें प्रदेश के हितों की कीमत पर फायदा पहुंचाया जा रहा है। श्री अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा,नौजवान को काम दिया जाएगा और महिलाओं की आन की रक्षा की जाएगी। श्री सिंह विंध्य प्रदेश में पांच दिवसीय न्याय यात्रा के समापन पर रीवा में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर बैकुंठपुर के भाजपा के नगर पंचायत अध्यक्ष श्री आदित्य प्रताप सिंह ने नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह के हाथों कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर वरिष्ठ विधायक श्री सुंदर लाल तिवारी, श्री सुखेंद्र सिंह बना एवं वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

अजय सिंह ने 29 मई से शुरू हुई न्याय यात्रा के समापन 2 जून तक 783 किलोमीटर की यात्रा की, 20 से अधिक जनसभाएं की और विंध्य प्रदेश की 15 विधानसभा क्षेत्रों में पहुचें। इसके पूर्व विंध्य प्रदेश में ही 16 अप्रैल से 20 अप्रैल तक निकाली गई न्याय यात्रा में उन्होंने 1003 किलोमीटर सड़क यात्रा की, 30 जनसभाएं और 15 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचे। दो चरणों में संपन्न हुई विंध्य प्रदेश की न्याय यात्रा के दौरान उन्होंने सभी 30 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा कर वहां की जनता से संवाद और संपर्क किया।

Ajay1

अजय सिंह ने कहा कि सरकार की कमान ठेकेदारों के हाथ में हो तो वे जनता का हित नहीं अपना हित साधते हैं और जो उनसे ठेकेदारी कराता है उसको लाभ पहुंचाते हैं। श्री सिंह ने कहा कि आज मध्यप्रदेश के हालात इस तरह खराब हो रहे हैं कि किसानों से लेकर नौजवान और महिलाएं परेशान है तो यह भाजपा सरकार की 15 साल की नाकामयाबियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कोई किसान अपनी मेहनत की फसल, अपनी खून पसीने की कीमत पर उपजाई हो उसे अगर सड़क पर फेंकने पर मजबूर हो जाए, उसे बेचने पर प्रतिबंध लगा दे, तो यह उस सरकार के लिए सबसे ज्यादा शर्मनाक है। ऐसा शिवराज सरकार में हो रहा है। प्रदेश में किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं, आंदोलन कर रहे हैं, पर पिछले 15 साल में मुख्यमंत्री ने सिर्फ भाषण के अलावा कुछ नहीं दिया। उन्होंने किसान के नाम पर ढेर योजनाएं बनाई पर उसका फायदा दलालों ने उठाया, किसानों को नहीं मिला। श्री सिंह ने कहा कि आज प्रदेश का किसान सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है जो इस सरकार के ताबूत पर आखरी कील ठोकेंगा।

Ajay

 नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शिवराज सरकार की अलोकप्रियता इस हद तक है कि राजधानी भोपाल में अध्यापकों के आंदोलन में महिलाओं ने अपने सिर तक मुंडवा लिए। आज अध्यापकों के बारे में जो फैसले सरकार ने लिए अगर यह पहले ले लिए होते तो उनकी सत्ता के लिए अपशकुन की शुरूआत नहीं होती। विकास के दावे करने और प्रमाण देने वाले शिवराज सरकार इस बात का जबाव दें कि उनके व्यवसायी जिला और 5 बार जहां से वे सासंद रह चुके हैं विदिशा को उनकी ही मोदी सरकार ने देश का अति सर्वाधिक पिछड़ा जिला क्यों घोषित किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार प्रचार की सरकार है, हकीकत में जीरो है। श्री सिंह ने कहा कि व्यापम जैसे विश्व के सबसे बड़े घोटाले ने प्रदेश की होनहार युवकों की पीढ़ी को बर्बाद कर दिया। यह उस सरकार में हुआ जिसके मुख्यमंत्री प्रदेश के बेटा-बेटियों के स्वयभूं मामा बने हुए हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने जनता से आव्हान किया कि वे आने वाले चुनाव में भ्रष्ट, पाखंडी, प्रपंची और प्रसार वाली सरकार को सत्ता से निकाल बाहर करेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com