मुंबई में बिगड़े हालात, ट्रेनें और फ्लाइट्स रद्द, सेना तैनात

0
37

मुंबई। दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई में बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं। पूरा महानगर पानी-पानी हो गया है। पिछले तीन दिन में पूरे महाराष्ट्र में बारिश की वजह से करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से अधिक घायल हो चुके हैं।

वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार को एक फिर मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। इधर, रेलवे ट्रेक पर जगह-जगह पानी जमा होने से रेलवे ने 6 ट्रेनें रद्द कर दी है, जबकि कई अन्य ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं। इतना ही नहीं, यदि विमान सेवा की बात करें, तो मुंबई का मुख्य रनवे पानी में डूब गया है। इस वजह से 54 फ्लाइट्स डायवर्ट कर दी गई है, जबकि इतनी ही उड़ानें रद्द कर दी गई है।

महाराष्ट्र सरकार ने मंुबई के हालत देखते हुए नौसेना की मदद ली हैं। बताया जा रहा है कि पूरे मुंबई में 1000 हजार जवान तैनात किए गए हैं, जो लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा रहे हैं।

इधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख के मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, पालघर में भारी बारिश का अनुमान है। खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी है।

भारी बारिश की चेतावनी, घर से न निकलने की हिदायत

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में अभी भी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले दो से तीन घंटों में मुंबई और आसपास के इलाकों में जबरदस्त बारिश हो सकती है। ऐसे में अगर आप मुंबई में रहते हैं तो घर से बाहर ना निकलने की कोशिश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here