सोने से बनी इस टॉयलेट सीट में लगे हैं हजारों हीरे, कीमत सुन रह जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होते ही रहता है लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी अनोखी चीज़ सामने आई है जिससे देख कर और उसके बारे में सुनकर सब हैरान रह गए है।

0
56
gold toilet

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी अनोखी चीज़ सामने आई है जिससे देखकर और उसके बारे में सुनकर सब हैरान हो जाएंगे। हम जिसकी बात कर रहे है वो टॉयलेट सीट है। जी हां आप सुन कर ही हैरान हो गए होंगे और सोच रहे होंगे कि टॉयलेट सीट में ऐसा क्या है जो वो अनोखी है। तो हम आपको बता दें कि, एक ऐसी टॉयलेट सीट है जिसे सोने से बनाया गया है। ठोस सोने से बने इस टॉयलेट में हजारों हीरे जड़े हुए हैं।

बता दें कि इस बेशकीमती टॉयलेट को हॉन्गकॉन्ग की ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट ने बनाया है। साथ ही इसमें बुलेटप्रूफ सीट लगाई गई है। दरअसल, इसे शंघाई में 05 नवंबर को चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। मीडिया के मुताबिक इस टॉयलेट सिट पर 40,815 हीरे जड़े हुए हैं, जो कुल 334.68 कैरेट के हैं। इसे बुलेटप्रूफ ग्लास से बनाया गया है जिसमें हीरे लगे हुए है। आप सोच रहे होंगे कि ये सब सच नहीं हो सकता तो देखिये ये ट्वीट-

ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट के मालिक अरोन शुम के अनुसार, बेशकीमती टॉयलेट की कीमत 12,88,677 डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 9 करोड़ 22 लाख रुपए हुआ। ये इसलिए बनाई गई, क्योंकि सबसे अधिक हीरे जड़ित टॉयलेट की श्रेणी में उनके इस कृति को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान मिले। इसकी जानकारी अरोन शुम ने दी है।

यदि इनका आवेदन स्वीकार हो जाता है तो अरोन हुम के नाम 10वां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा। इससे पहले भी उन्होंने कई सारे रिकॉर्ड बनाए हुए है। साथ ही बता दें की आरोन शुम ने यह बताने से इनकार कर दिया कि इस बेशकीमती टॉयलेट को खरीदने के लिए कोई आया या नहीं। उन्होंने कहा कि वे इसे बेचना नहीं चाहते हैं। वे एक ऐसा संग्रहालय का निर्माण करना चाहते हैं, जिसमें हीरे से बनी कलाकृतियां हों ताकि लोग वहां आकर इनका आनंद ले सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here